हेलीकॉप्टर से सुनारिया जेल लाए गए डेरा प्रमुख राम रहीम: सूत्र

8/25/2017 5:23:24 PM

रोहतक:डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद हेलीकॉप्टर से सुनारिया जेल लाया गया। सूत्रों के अनुसार पुलिस ट्रेनिंग सेंटर सुनारिया जेल से सटी है। इसके गेस्ट हाउस को जेल का दर्जा दिया गया है। डेरा प्रमुख को यहीं लाया गया है। राम रहीम की सजा पर अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी। वहीं जेल से 500 मीटर के दायरे में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। उसके आगे किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा है। कोर्ट के इस फैसले से पंजाब, पंचकूला अौर हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण है। 

राम रहीम को दोषी करार देते ही उनके समर्थक बेकाबू हो गए जिसके बाद उन्होंने तोड़फोड़ और आगजनी की। दिल्ली बॉर्डर के इलाकों में अलर्ट कर दिया गया है। हरियाणा के सिरसा में भी समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी, जहां रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है। पंचकूला में 20 से ज्यादा मीडिया कर्मियों की गाड़ियां फूंकी गईं। पंजाब के बठिंडा, मानसा और फिरोजपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। डेरा समर्थकों ने चंडीगढ़ और पंजाब के कई में तोड़फोड़ शुरू कर दी है, कई गाड़ियों को आग लगा दी गई है।

वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फतेहाबाद के उपायुक्त ने 26 अगस्त को जिला फतेहाबाद में स्थित सभी शिक्षण संस्थानों अौर अौर पेट्रोल पंपों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को भी इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।