Farmer Protest 2.0 में कूदने को चढ़ूनी तैयार, किसानों से एक होने की अपील...कहा-SKM के साथ छोटा बनकर रह लूंगा

2/23/2024 6:45:20 PM

कुरुक्षेत्र(राजेश नावल्टी): किसान आंदोलन का आज यानि गुरुवार को 11वां दिन है। किसानों द्वारा आज पूरे देश भर में ब्लैक डे मनाया जा रहा है। हालांकि इस दौरान सभी बॉर्डरों पर स्थिति शांत और सामान्य रही, लेकिन शाम होते-होते हिसार में किसानों और पुलिस कर्मियों में टकराव की खबर आ रही है। इस बीच भाकियू चढ़ूनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान नेता ने किसानों को एकत्र होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अलग अलग काम कर रहे किसान संगठनों को इट्ठा होने की जरूरत है। अलग अलग आंदोलन करने से किसानों में नाकारात्मकता फैल रही है।  

वहीं चढ़ूनी किसान आंदोलन के लिए एसकेएम के सामने झुकने को भी तैयार हो गए हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि मैं एसकेएम नॉन पॉलिटिकल के साथ छोटा बनकर काम करने को तैयार हूं। इस गुरनाम सिंह ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि की किसानों को भड़का कर सरकार आंदोलन को उग्र कराना चाहती है। चेतावनी के लहजे में किसान नेता ने कहा कि सरकार अपना रवैया ठीक कर ले अन्यथा इसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे।  

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने  कहा एसकेएम और नॉन पॉलिटिकल किसान संगठन दो ग्रुपों में आंदोलन कर रहे हैं। इससे किसानों में नकारात्मकता फैल रही है। उन्होंने कहा कोर कमेटी का गठन कर दिया गया है और इस कमेटी में शामिल सदस्य  एसकेएम और नॉन पॉलिटिकल संगठन के नेताओं से मिलकर इकट्ठे होने की नम्रता पूर्ण प्रार्थना करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि दोनों भाई मानेंगे। उन्होंने कहा चढ़ूनी ग्रुप छोटा बनकर उनके साथ  काम करने को तैयार है और उनकी प्रत्येक कॉल पर काम करने का कार्य करेगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal