गुरनाम सिंह चढूनी का बयान, कहा- किसान संगठनों में फूट के कारण हारे चुनाव (VIDEO)

4/2/2022 2:47:36 PM

सोनीपत(सन्नी): पंजाब में आप की सरकार बन गई है और कामकाज भी जोरों पर है। लेकिन इसी बीच किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने पंजाब विधानसभा में मिली हार के कारण को बताया और कहा कि पंजाब में किसान नेताओं की हार का सबसे बड़ा कारण आपसी फुट था। किसान नेताओं में आपसी फूट का कारण ही पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है। अगर संयुक्त किसान मोर्चा चुनाव का विरोध नहीं करता तो पंजाब में एकतरफा किसान नेताओं की सरकार बनती।

वही लखीमपुर खीरी मामले को लेकर गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि किसानों के साथ हादसे के बाद सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है जिसको लेकर 12 तारीख को एक बड़ी महापंचायत लखीमपुर खीरी में बुलाई गई है। दरअसल, गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने ये बातें सोनीपत पहुंचने पर कही थी वो छोटूराम धर्मशाल में किसानों की ओऱ से आयोजित एक बैठक में पहुंचे थे।

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा की फसल खराब होने के बाद किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला है जिसको लेकर किसानों के एक बैठक बुलाई थी और सोनीपत डीसी को ज्ञापन सौंपा ताकि जल्द से जल्द मुआवजे की मांग पूरी की जाए। वही उन्होंने कहा कि 2024 में हरियाणा में चुनाव के लिए हमारी कमेटी बातचीत कर रही है और उसी के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai