गुरनाम सिंह ने लगाया आरोप, बोले- रैली को रोकने के लिए सरकार अपना रही ओछे हथकंडे

9/8/2020 4:11:48 PM

अंबाला (अमन कपूर): भारतीय किसान यूनियन प्रदेश के 17 संगठनों के साथ 10 सितंबर को कुरुक्षेत्र में एक रैली करने जा रही है। यह रैली केंद्र सरकार द्वारा जारी तीन अध्यादेशों के खिलाफ है, जिसे किसान संगठन इन आदेशों को वापस लेने की मांग करेंगे। 

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चंडूनी ने कहा कि वह सरकार के इन तीनों अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते इन्हें रद्द करने और वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी बात को नहीं मान रही, उलटा उनके समेत किसान नेताओं को नोटिस भेज कर रैली में हिस्सा न लेने की धमकी दे रही है।   

उन्होंने कहा कि उन्हें रोकने के लिए सरकार ओछे हथकंडे अपना रही है। गुरनाम सिंह ने कहा कि जब सरकार या कोई अन्य रैली करता है तो ठीक है, यदि किसान अपनी जायज मांग को मनवाने के लिए रैली की बात करता है तो उन्हें कोरोना का डर दिखा कर रैली रद्द करने को कहा जाता है जो गलत है। 

गुरनाम सिंह ने कहा कि वे डरने वाले नहीं, लेकिन उन्हें आशंका है कि सरकार उन्हें रोकने के लिए कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। उन्होंने किसानो को रैली में आने का न्योता देने के साथ सुझाव दिया यदि किसी भी जगह हरियाणा पुलिस उन्हें जबरन रोकने का प्रयास करे तो वे वहीं धरने पर बैठ जाएं।

vinod kumar