गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने झींडा द्वारा भेजे गए इस्तीफे को किया गया मंजूर

1/31/2019 8:52:24 AM

गुहला चीका(कपिल): गुरुद्वारा साहिब छठी व 9वीं पातशाही चीका में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के हाऊस की बैठक कार्यकारी प्रधान दीदार सिंह नलवी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान जगदीश सिंह झींडा द्वारा भेजे गए इस्तीफे को मंजूर किया गया और उनकी स्वास्थ्य की कामना के लिए जत्थेदार संत बाबा बलजीत सिंह दादूवाल द्वारा अरदास भी की गई। इस मीटिंग में 41 सदस्यों में से 29 सदस्यों ने हिस्सा लिया। मीटिंग में 20 फरवरी को प्रधान पद का चुनाव करवाने का भी फैसला लिया गया। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमेटी के सचिव जोगा सिंह यमुनानगर ने बताया कि चन्नदीप सिंह खुराना चुनाव के कनवीनर होंगे। 

उन्होंने बताया कि 10 फरवरी से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और इसी दिन से प्रधान पद का चुनाव लडऩे के इच्छुक  व्यक्ति अपना फार्म भर सकते हैं, 14 फरवरी को नाम वापस लिए जाएंगे और 20 फरवरी को प्रधान पद का चुनाव होगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रधान पद के लिए सर्वसम्मति की भी पूरी कोशिश की जाएगी। पत्रकारों द्वारा कमेटी सचिव से हाऊस की मीटिंग में पूरे सदस्य न पहुंचने की बात की गई तो उन्होंने कहा कि ज्यादातर सदस्य राज्य से बाहर हैं। इसलिए मीटिंग में नहीं पहुंच पाए।  

2 सदस्यों ने किया मीटिंग का बहिष्कार
हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 2 सदस्य जोकि सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर के साथ भी जुड़े हुए हंै, जत्थेदार हरपाल सिंह मछोड़ा व जत्थेदार अमरीक सिंह जुनेदपुर आज की इस मीटिंग का बहिष्कार कर चले गए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि मीटिंग जिन एजैंडों के लिए बुलाई गई थी उन पर किसी भी प्रकार की कोई भी बात नहीं की गई है और कुछ सदस्य सिर्फ अपनी राजनीति रोटियां सेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल से किसी भी मीटिंग में कभी भी एजैंडे पर बात नहीं हुई। उनका कहना था कि जब तक मीटिंग में एजैंडे पर बात नहीं होगी तब तक वे लोग मीटिंग का बहिष्कार करते रहेंगे।

Deepak Paul