पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, शातिर हैकर को किया गिरफ्तार

1/19/2017 11:40:33 PM

गुरुग्राम (राशि मनचंदा):गुरुग्राम सायबर क्राइम टीम ने एक ऐसे शातिर हैकर को गिरफ्तार किया है जो न केवल कंपनी का सर्वर हैक कर लाखों रूपये की चपत सम्बंधित कंपनी के ग्राहकों को चूना लगा चूका था। बल्कि उसकी योजना अगर कामयाब हो जाती तो कपनी Home Credit India Finance Pvt. Ltd Gurugram के सैकड़ो क्लाइंट्स के अकाउंट हैक कर करोडो के वारे न्यारे कर फरार हो जाता लेकिन अपराध एवम अपराधी बेशक कितने भी शातिराना अंदाज़ से किया जाए कानून के लंबे हाथ अपराधी तक पहुंच ही जाते है। 


वही इस मामले में गुडगांव डीएलएफ एसीपी हरविंदर सिंह ने बताया कि दिल्ली के नथ्थू कालोनी नाथूपुरा वाले इस 20 वर्षीय युवक को उक्त कम्पनी का सर्वर हैक करके धोखाधडी करके कम्पनी के कस्टमरों के बैंक लोन खातों से अपने खाते में करीब 4 लाख रूप्ये जमा करके पैसे हडपने के आरोप में स्वरूप नगर दिल्ली से गिरफ्तार कर एक बड़े फर्ज़ीवाड़े एवम साइबर क्राइम के बेहद पेचीदा मामले का खुलासा किया है। 


इस पर आरोप है कि उक्त कम्पनी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बैंक के कस्टमर्स ने बैंक में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका जो बैंक लोन मंजूर हुआ था वह उनके खातों में नहीं आया है। जिस पर कम्पनी ने अपना रिकार्ड चैक किया तो 7 बैंक खाते ऐसे मिले जो उनके कस्टमर्स से सम्बन्धित नहीं थे और इनमें से एक बैंक अकाउंट उनके Ex-Employee कमलकांत का पाया गया जिसमें बैंक कर्मचारियों के सैलरी जमा होते थी, जिसमें Ex-Employee कमलकांत ने धोखाधडी करके कम्पनी के सर्वर को हैक करके कम्पनी के कस्टमरर्स के मंजूर हुए लोन को अपने खाते में जमा कर लिए। इसी तरह कम्पनी के 185 अन्य लोन कस्टमर्स के खातों से करीब 1 करोड 6 लाख रुपए जो कि अभी तक मंजूर नहीं हुए थे उपरोक्त 7 फर्जी बैंक खातों में जमा करके हडपने की फिराक में था।