गुरुग्राम: दर्जनों इलाकों को किया गया कंटेन्मेंट जोन में शामिल, देखें पूरी लिस्ट

7/1/2020 11:05:00 AM

गुरुग्राम(मोहित): साइबर सिटी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमित मामलो के मध्यनजर जिला के दर्जन भर कालोनियों की दर्जनों गालियों, इलाको को बैरिगेटिंग कर इन इलाकों में जन मानस का आना जाना पूर्णतः प्रतिबंधित कगत दिया गया है। दरअसल ये वे इलाके है जिनके आसपास  सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मामले दर्ज किए जा रहे है। जिला प्रशासन ने इसमे 8 वार्ड शामिल किए गए है।

वहीं इस मामले में एसीपी पीआरओ प्रीतपाल सिंह की माने तो जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार के आदेशों पर इन इलाकों में बैरिगेटिंग कर पुलिस की तैनाती की गई है जो अगले आदेशो तक जारी रहेगी। आपको बता दें कि यह इलाके जिसमे सहरौल, डूंडाहेड़ा, शांति नगर,शक्ति पार्क,रवि नगर,मदनपुरी,बलदेव नगर,अर्जुन नगर,ज्योति पार्क,शिवाजीनगर,गांधी नगर,हीरा नगर,रतन गार्डन,फ़िरोजगान्धी कालोनी,हरि नगर से लगते इलाके शामिल है।

प्रशासन द्वारा चिन्हित कोविड-19 के ज्यादा केेसों वाले क्षेत्रों में एंटीजन टेस्टिंग सेंटर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन चिन्हित क्षेत्रों में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को यह लगे कि उसमें कोविड-19 का कोई भी लक्षण है, तो वह एंटीजन टेस्टिंग सेंटर पर जाकर अपना टेस्ट करवा सकता है जो पूर्णतया निशुल्क होगा और उसकी रिपोर्ट भी आधे घंटे में मिल जाएगी। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग के लिए 7 टीमें बनाई गई हैं । ये सभी टीमें इन क्षेत्रों में बनाए गए 56 एंटीजन टेस्टिंग सेंटरों पर निर्धारित तिथियों को जाकर टेस्टिंग करेंगी। सभी सेंटरों पर टेस्टिंग के दिन निर्धारित किए गए हैं।

Isha