लुटेरों का अड्डा बना साइबर सिटी, पुलिस की साख पर सवालिया निशान

7/22/2019 10:03:05 PM

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम में लुटेरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक के बाद कभी गन प्वाइंट पर लूट तो कभी स्नैचिंग द्वारा लूट के मामलों ने गुरुग्राम पुलिस की साख पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। इस बार एक लूट की वारदात शिवाजी नगर थाने के के अंतर्गत आने वाली खांडसा मंडी से सामने आई है, जहां 2 बाइक सवार युवकों ने गाड़ी सवार शख्स से 5 लाख 50 हजार लूट लिए। अभी इस मामले में पुलिस की जांच आगे बढ़ी ही थी कि आज सुबह गुरुद्वारा रोड पर तकरीबन 9 लाख रुपये बैंक से निकलवा कर लौट रहे शख्स को चकमा देकर लुटेरे पैसे लूट कर फरार हो गए। वहीं पुलिस अभी तक दोनों मामलों की केवल जांच ही कर रही है।

बता दें कि बीते 1 महीने से साइबर सिटी में लुटेरों का गिरोह सक्रिय हो गया है, लाखों की लूट की 6 वारदातें सामने आई हैं। जिनका विवरण इस प्रकार है-

  • 22 जून समय रात के करीब साढ़े 9 बजे थाना शहर का सदर बाजार इलाके में हरि स्वीट्स के मालिक से तकरीबन 9 लाख रुपयों से भरे बैग की गन प्वाइंट पर लूट।
  • 24 जून को सेक्टर 29 के पॉश इलाके में रेडियंट कंपनी में हथियार बंद बदमाशों द्वारा 17 लाख की लूट। 
  • 9 जुलाई को फरुखनगर इलाके के मुर्गा व्यापारी से गन प्वाइंट पर 15 लाख की लूट।
     
  • 15 जुलाई को फरुखनगर इलाके से ही दुकान से 55 हजार की सोने की चेन और दो महंगे मोबाइल फोन की लूट।
  • 21 जुलाई की शाम को गाड़ी सवार शख्स से 5 लाख 50 हजार की लूट।
  • 22 जुलाई की सुबह गुरुद्वारा रोड पर बैंक से पैसे निकलवा कर लौट रहे शख्स से तकरीबन 9 लाख रुपये की लूट।



गौरतलब है कि साइबर सिटी में 10 क्राइम ब्रांच की टीम है। इसके साथ-साथ साइबर क्राइम थाना और 36 थाने अत्यधिक तकनीक से सुसज्जित हैं, लेकिन बावजूद इसके लूट की ऐसी वारदातों पर लगाम लगाना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है। वहीं दिनदहाड़े वारदातों को अंजाम दे रहे इन बेखौफ बदमाशों ने सेवा सुरक्षा सहयोग के दावों पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

Shivam