फिर आमने-सामने हुए खट्टर और राव इंद्रजीत, भरी सभा में सीएम पर निकाली भड़ास (VIDEO)

5/28/2018 12:53:29 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत आमने-सामने नजर आए। राव ने राज्य सरकार पर वादाखिलाफी तक का आरोप लगा दिया। यहीं नहीं एक मंच से राव ने ये तक कह डाला कि राज्यसरकार ने अभी तक कुछ काम नहीं किया है और जो केंद्र सरकार ने काम किए उनका श्रेय राज्य सरकार ले रही है। वहीं सीएम ने भी राव के वार पर मरहम लगाते हुए कहा कि वह तो राव के कायल हैं।

सांसद ने मुख्यमंत्री को सुनाई खरी-खरी

गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह हीरो होंडा चौक पर अंडरपास के उद्धाटन पर पहुंचे थे वहां पर तमाम प्रशासनिक अमला भी मौजूद था। जिसके बीच मुख्यमंत्री हीरो होंडा चौक न पहुंचकर सीधे सेक्टर-14 पत्रकार सम्मान समारोह में पहुंच गए। जिसके चलते राव इंद्रजीत को करीब 20 मिनट वहां प्रतिक्षा कर बेरंग लौटना पड़ा। मामला यही नहीं थमा, मोदी सरकार के चार साल होने पर आयोजित बुद्धिजीवी संगौष्ठी में पहुंचे सीएम और राव इंद्रजीत समेत प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला औऱ कैबिनेट मंत्री राव नरबीर समेत तमाम स्थानीय विधायक भी मौजूद थे। वहां राव इंद्रजीत ने साफ तौर पर सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया अौर कहा कि हरियाणा सरकार ने पिछले 3 साल और 7 महीनों में क्या विकास कार्य किया है। केंद्र ने जो काम किए उनका श्रेय भी पूरा हरियाणा सरकार ले रही है। जबकि सांसद को भी उसका श्रेय मिलना चाहिए।

सारे विकास कार्य केंद्र सरकार ने किए: राव
राव इंद्रजीत ने मंच पर बोलते हुए कहा है कि वह गुरुग्राम के सांसद हैं और उन्हें पांच साल में अपना रिपोर्ट कार्ड लोगों को भी देना है। आज गुरुग्राम को राज्य सरकार स्मार्ट सिटी तो बना नहीं सकी और अब इस लोकसभा में जो समस्या है उनका समाधान तो करें। पिछले सालों में जो भी विकास कार्य हुए है वो केंद्र सरकार ने किए हैं। इस बीच राव ने ये भी निशाना साधा कि उन्हें नहीं लगता है कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार का सांसदों को कोई सहयोग मिलेगा। सरकार सिर्फ अपने गुणगान में लगी है। जनता के विकास के लिए धरातल पर काम नजर आने जरुरी हैं। अधिकारी तो ऐसे हैं कि उनसे किसी तरह की जानकारी मांगी जाए तो उसे बताते ही नहीं। सरकार का ये रवैया परेशान कर रहा है कि आऩे वाले चुनावों में जनता के बीच कैसे जाया जाए।

बीजेपी में नहीं मिल रहा सम्मान: राव
राव ने कहा कि मुझे बीजेपी में सम्मान नहीं मिल रहा, एक सांसद का अपमान किया जा रहा है । उनकी बेइज्जती की जा रही है, जिसकी शिकायत वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से करेंगे। 

सीएम ने खुद को बताया राव का कायल
सांसद राव इंद्रजीत की जगजाहिर नाराजगी को देखते हुए सीएम खट्टर ने भी जवाब देने में देरी नहीं की और स्टेज से ही अपने आप को उनका कायल बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं राव साहब का कायल हूं कि उन्होंने अपनी नाराजगी को दिल में नहीं रखा और तुरंत सामने रख दी। साथ ही सीएम ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में थे जिसके चलते उन्हे गुरुग्राम में आऩे में देरी हुई औऱ यही कारण था कि वो हीरो होंडा चौक नहीं जा पाए औऱ सीधे दूसरे कार्यक्रम में पहुंच गए। वही इंद्रजीत सिंह को कुछ कहना था तो वो अकेले ये सब कह सकते थे अच्छा लगता लेकिन इस तरह मंच से बोलना ठीक नहीं है।

बात सामने रखने से कोई नाराजगी नहीं: बराला

वहीं बीजेपी हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने भी कहा कि राव साहब नाराज नहीं हैं ये उनकी अच्छी बात है कि उन्होंने अपनी बातें सामने रख दी जिसके बाद कोई नाराजगी नहीं रह जाती है। 

4 साल पहले राव ने कांगेस को कहा था अलविदा
बीजेपी सांसद राव इंद्रजीत सिंह गुरुग्राम लोकसभा से चार बार सांसद रह चुके हैं और दक्षिण हरियाणा के कद्दावर नेता हैं। चार साल पहले राव इंद्रजीत ने कांग्रेस को केवल इसलिए छोड़ दिया था कि उन्हें वहां सम्मान नहीं मिलता था। अब देखना होगा कि ये नाराजगी राव इंद्रजीत अपने मन में रखते हैं या ये बात यहीं खत्म हो जाती है । 

Nisha Bhardwaj