पुलिस सिक्योरिटी में अता की गई जुमे की नमाज, किसी हिंदू संगठन ने नहीं डाली अड़चन

5/25/2018 5:10:26 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में नमाज पढ़ने को लेकर हो रहे विरोध के बाद शुक्रवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था में जुमे की नमाज अता की गई। इस दौरान किसी हिंदू संगठन ने अड़चन नहीं डाली। इस बार अौर पिछली बार भी जिला प्रशासन ने 76 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए थे। साथ ही नमाज के लिए चिन्हित स्थानों पर भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम में पहले करीब 125 स्थानों पर नमाज अदा की जाती थी। जिसका विरोध हिंदू संगठन के लोगों ने किया था। जिला प्रशासन ने हिंदू संगठनों के विरोध को देखते हुए मुस्लिम संगठन के लोगों को करीब 40 स्थान नमाज पढ़ने की इजाजत दी है। जिसमें वक्फ बोर्ड, ईदगाह, पार्किंग, ग्रीन बेल्ट मुहैया कराई है। इस दौरान गुरुग्राम में ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। साथ ही किसी घटना को देखते हुए भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। जुमे की नमाज के दौरान पिछली बार की तरह इस बार भी किसी तरह का हिन्दू संगठनों ने कोई विरोध नहीं किया और नमाजी बिना किसी विघ्न बाधा के अपनी नमाज अता कर पाए थे। फिलहाल मुस्लिम समुदाय के रमजान के महीने में जुमे की नामाज चल रही है।

गुरुग्राम के वे स्थान, जहां पुलिस सिक्योरिटी में पढ़ी गई नमा
मौलसरी एवेन्यू रैपिड मेट्रो स्टेशन, 
मार्बल मार्किट सिकंदरपुर, 
हुडा पार्किंग सेक्टर-29, 
लेजर वैली पार्किंग सेक्टर-29,  
पार्किंग अपोज़िट इफको टावर सेक्टर-29, 
मोनार्क टावर प्लाट नम्बर 4 सेक्टर 44, 
सेक्टर 47 अपोज़िट विजिलेंस आफिस,
हुडा पार्किंग सेक्टर-56, 
समृद्धि वाटिका गोल्फ कोर्स रोड सेक्टर- 55, 
बंगाली बोस सेक्टर-49, 
ईदगाह , 
अंजुमन मस्जिद रॉकलैंड हॉस्पिटल मानेसर, 
हमदर्द मानेसर, 
बास गांव मानेसर के पास, 
HSIDC की पार्किंग की पार्किंग, 
हनुमान चोक से शंकर चोक पर आने जाने वाली ग्रीन बेल्ट पर, 
एसेम्बली पार्क में , 
शनि मंदिर के आगे वाले बेस्ट पार्क सेक्टर-18, 
SRL कंपनी के सामने प्लाट नम्बर 63 सेक्टर -18 

कुछ दिन पहले गुरुग्राम के सेक्टर-53 में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़े जाने का हिन्दू संगठनों नें विरोध किया था। नमाजियों को वहां नमाज पढे जाने से रोक दिया था और वहां से जाने को कह दिया था। जिसके बाद गुरुग्राम में धार्मिक सौहार्द बिगड़ गया था। अब जिला प्रशासन की पहल पर ठीक होता नजर आ रहा है। 
 

Nisha Bhardwaj