गुरुग्राम : मल्टी लेवल पार्किंग की योजना को लग सकता है झटका

4/10/2019 8:44:36 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): साइबर सिटी गुरुग्राम में मल्टी लेवल पार्किंग का सपना एक बार फिर सपना ही रह सकता है। बताया जा रहा है कि जहां पर मल्टी लेवल पार्किंग बननी है वो जगह कमान सराय है और ये एक प्राचीन जगह है जो कि अज़ादी से पहले की बनी हुई है। ऐसे में कमान सराय को बचाने के लिए छात्राएं सामने आ गयी है जिन्होंने बुधवार को कमान सराय बचाने के लिए नुक्कड़ नाटक किया और कमान सराय को न तोड़ने के लिए अपील की।



बता दें कि गुरुग्राम शहर में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है जिससे निपटने के लिए जिला प्रशासन ने कमान सराय को तोड़कर एक मल्टी लेवल पार्किंग बनाने का प्लान बनाया है। लेकिन इस प्लान पर अब पानी फिर सकता है, क्योंकि मल्टी लेवल पार्किंग के खिलाफ अब छात्राएं सामने आ गयी है और कमान सराय को बचाने की कवायद शुरू हो गयी है।



कमाल सराय को बचाने के लिए एक निजी कॉलेज की छात्राओ ने एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जिसमें संदेश दिया कि हम कमान सराय को नही तोड़ने देंगे। इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगो को भी जागरूक करने की कोशिश की गई है। कमान सराय में दर्जनों दुकाने, मकान, कांग्रेस का जिला कार्यालय, STF का कार्यालय है जिनको तोड़कर मल्टी लेवल पार्किंग बनाने का प्लान बनाया गया है।

kamal