फाईनेंसर के दबाव में युवक ने की आत्महत्या, कर्ज लेकर की थी बहन की शादी

4/15/2019 5:45:46 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): एक भाई ने अपनी बहन की शादी के लिए फाईनेंसर से मोटे ब्याज पर कर्जा लिया, लेकिन उसे क्या पता था कि उसका यह कदम उसके लिए जानलेवा साबित होगा। कर्ज की करीब करीब दोगुना राशि लौटाने के बाद वह कर्ज से छुटकारा नहीं पा सका और हारकर उसने अपनी जान दे दी। यह पूरा मामला फतेहाबाद के गांव भूथन का है, जहां युवक संदीप ने अपनी बहन की शादी धूमधाम से करने के लिए एक फाईनेंसर से करीब 15 लाख रुपए का कर्जा लिया और बदले में अपनी जमीन उसके पास गिरवी रख दी। 

आरोप है कि संदीप ने कर्ज लिए 15 लाख रुपए ब्याज सहित करीब 28 लाख रुपए आरोपी फाईनेंसर को दे दिए। मगर जमीन की कीमत को देखते हुए फाईनेंसर के मन लालच आ गया था। जिस कारण वह संदीप को जमीन नहीं लौटाना चाहता था और उसने संदीप पर राशि में और बकाया होने की बात कह कर उस पर और पैसे देने का दबाव बनाना शुरु कर दिया।

इस पूरे प्रकरण में गांव की दो महिलाएं भी शामिल हैं और इनका मास्टर माईंड फौजी नाम का शख्स बताया जा रहा है। फाईनेंसरों की धमकी के कारण मानसिक रूप से परेशान हो चुके संदीप ने तंग आकर बीते दिनों जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया और करीब 3 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद आखिरकार उसने कल दम तोड़ दिया। संदीप की मौत और फाईनेंसर से खफा ग्रामीण कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे और एसपी विजय प्रताप को पूरी स्थिति से अवगत करवाया। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने ग्रामीणों को आरोपियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने के लिए आश्वासत किया, जिसके बाद ग्रामीणों ने युवक की अंतिम संस्कार किया।

Shivam