राम कुमार गौतम की रिकॉर्डिंग जेजेपी ने अभी तक जांच के लिए उपलब्ध नहीं कराई: ज्ञानचंद

2/6/2020 10:28:29 PM

चंडीगढ़(धरणी): राम कुमार गौतम की वीडियो रिकॉर्डिंग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि जेजेपी की तरफ से एक पत्र मिला है, जिसमें जेजेपी ने मांग की है कि राम कुमार गौतम की रिकॉर्डिंग की जांच कराई जाए। लेकिन ज्ञान चंद गुप्ता ने यह भी साफ कर दिया के जेजेपी ने वह रिकॉर्डिंग अभी तक विधानसभा में उपलब्ध नहीं कराई है।

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा है कि जब तक हमें रिकॉर्डिंग की कॉपी नहीं मिल जाती तब तक हम आगे कोई कदम नहीं उठा सकते। उन्होंने कहा कि हम आज ही उन्हें एक पत्र लिखकर उसकी कॉपी की मांग करेंगे, ताकि हम उसे विधानसभा में लेकर जाएं और आगे की कार्रवाई करें। साथ ही साथ गुप्ता ने कहा कि राम कुमार गौतम की तरफ से भी एक शिकायत दी गई है, जिसमें कहा गया है कि उनकी गलत तरीके से रिकॉर्डिंग की गई है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्रवाई के नोटिफिकेशन हो या बहस हो वह सारी टेक्नोलॉजी के माध्यम से एक ही पोर्टल पर प्रोवाइड की जाएगी। ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि एक सॉफ्टवेयर जो कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की विधानसभा इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने ने कहा कि जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही है वैसे वैसे हरियाणा विधानसभा को भी डिजिटलाइज किया जाए ऐसा मेरा मत है और प्रयास भी है कि इसके ऊपर जल्दी कोई निर्णय लिया जाए।

गुप्ता ने कहा कि विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी को शुरू हो रहा है जो लगभग 15 दिन चलेगा। उन्होंने कहा कि जो प्री बजट पर चर्चा होनी है, इसका आगाज मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। गुप्ता ने कहा कि हो सकता है कि वह चर्चा विधानसभा के बाहर हो। 

Edited By

vinod kumar