कांग्रेस ने इन राज्यों की ओर अगर ध्यान दिया होता तो इस क्षेत्र के लोग कभी हथियार न उठाते: अनिल विज

3/3/2023 7:06:26 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन की शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को दिया है।

विज ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में भाजपा गठबंधन को मिली शानदार जीत बहुत कुछ कहती है यह क्षेत्र विकास से हमेशा महरूम रहा। कांग्रेस सरकार ने यदि इस क्षेत्र में विकास किया होता तो इस क्षेत्र के लोग कभी हथियार न उठाते। नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद इस क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया। लगभग 48 बार मोदी इस क्षेत्र में गए और वहां के लोगों का दिल जीत लिया तथा पूर्वोत्तर राज्य जिनकी सीमा चीन से सटी हुई है, देश की मुख्य धारा में जुड़ गए जो देश की एकता और अखंडता के लिए बहुत आवश्यक है। इस विजय पर श्री प्रधानमंत्री मोदी तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा को शत शत प्रणाम।

वहीं  पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि तीन राज्यों में जो विजय मिली है वह बहुत कुछ कहती है। यह क्षेत्र विकास से लंबे समय तक महरूम रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जब तक शासन रहा, इन क्षेत्रों को नजरअंदाज किया। कांग्रेस के लिए ऐसा लगता था कि जैसे भारत उनके लिए दिल्ली ही है और इससे बाहर वह कभी भी विकास के लिए गए ही नहीं।

उन्होंने कांग्रेस से प्रश्न करते हुए कहा कि अगर, कांग्रेस ने वहां विकास किया होता या वहां ध्यान दिया होता तो वहां के लोग कभी हथियार न उठाते। यह क्षेत्र हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है और इन राज्यों की सीमा चीन से जुड़ती है। कांग्रेस ध्यान देती तो वहां कभी भी अलगाववाद की आवाज न उठती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आने के बाद पूर्वोत्तर क्षेत्र की ओर विशेष ध्यान दिया है। विकास के सारे मार्ग खोल दिए हैं और बतौर प्रधानमंत्री लगभग 48 बार वह उस क्षेत्र में जा चुके हैं।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी ने इंग्लैंड में कैब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर भारत के खिलाफ जो बयान दिया है वह यह सिद्ध करता है कि कांग्रेस पार्टी आज भी अंग्रेजों को ही अपना आका मानती है और उन्हीं के सामने जाकर अपना रोना रो रही है। अनिल विज ने कहा कि देश के अंदर की बात देश के अंदर ही करनी चाहिए। देश के बाहर जाकर ऐसी बात को नहीं कहना चाहिए जिससे देश की छवि धूमिल हो। गौरतलब है कि कैब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने एक बयान में कहा था कि उनके फोन की जासूसी हो रही है। 

      (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Editor

Ajay Kumar Sharma