नेहरू चाहते तो भगत सिंह का गांव और करतारपुर साहिब भारत में ही होते: ओपी धनखड़

12/25/2022 7:29:47 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ का कहना है कि अगर नेहरू चाहते तो भगत सिंह का गांव और करतारपुर साहिब भारत में ही होते। क्योंकि उनकी लार्ड माउंटबेटन के साथ और लेडी लॉर्ड माउंटबेटन के साथ बहुत नजदीकियां थी।

बता दें कि यमुनानगर के जगाधरी में बीजेपी के पन्ना प्रमुख के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे ओपी धनखड़ पहुंचे थे। जगाधरी में यह दूसरा पन्ना प्रमुख सम्मेलन हुआ है। इससे पहले अंबाला में पन्ना प्रमुख सम्मेलन हुआ था। उन्होंने कहा कि बीजेपी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल तक हरियाणा के सभी 90 हलकों में पन्ना प्रमुख सम्मेलन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई ने गुड गवर्नेंस की राह दिखाई जिस पर केंद्र व प्रदेश सरकार चल रही है और लाभार्थियों को लाभ मिले उसकी दिशा में काम कर रही है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 1947 को जब देश आजाद हुआ तब भगत सिंह के चाचा अजीत सिंह ने प्राण त्याग दिए। जब उन्हें पता चला कि उनका गांव भारत में नहीं है। उन्होंने कहा जिस देश की आजादी के लिए मेरी तीन पीढ़ियां लड़ी उसी आजादी में मेरा गांव शामिल नहीं है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में एयरपोर्ट का नाम भी इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नाम पर रखा। उस समय इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से चढ़ते थे और राजीव गांधी एयरपोर्ट पर उतरते थे, लेकिन अब बीजेपी ने शहीदों के नाम पर एयरपोर्ट के नाम रखे हैं।

ओपी धनखड़ ने राहुल गांधी की भारत यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत तो पहले से ही जुड़ा हुआ है और एक है। एक तरफ जहां जम्मू में वैष्णो देवी है। वहीं कन्याकुमारी में कई धार्मिक स्थल हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को देश को समझने की जरूरत है

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana  सर्च करें।)             

 

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma