आंदोलन की आड़ में रची गई हाकम सिंह की हत्या साजिश, अवैध संबंध के चलते उतारा गया मौत के घाट

4/5/2021 6:00:48 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार): टिकरी बॉर्डर पर पंजाब के किसान की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। किसान हाकम की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी। इस बात का खुलासा पुलिस की जांच में हुआ है। इस मामले में पुलिस ने पंजाब के रहने वाले कुलवंत को काबू किया है। इसके साथ पुलिस कुलवन्त की प्रेमिका कर्मजीत कौर जोकि मृतक किसान हाकम की भाभी लगती थी, को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही इस हत्याकांड से रहस्य का पर्दा उठा है।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि कुलवंत व मृतक किसान हाकम की भाभी कर्मजीत कौर के बीच अवैध संबंध थे और मृतक हाकम उसमें रोड़ा बना हुआ था। इसी के चलते मृतक की भाभी कर्मजीत कौर ने अपने प्रेमी कुलवंत के साथ मिलकर हाकम की हत्या किए जाने की योजना बनाई। योजना बनाकर हाकम को किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए कुलवंत के साथ भेजा। 

आरोपी कुलवंत व मृतक हाकम पिछले डेढ़ माह से यहां टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में रह रहे थे। लेकिन दस रोज पूर्व हाकम की टिकरी बॉर्डर के पास ही बाईपास पर हत्या कर दी गई। इसके बाद जब पुलिस जांच आगे बढ़ी तो मामले का पर्दाफाश हुआ। मामले की तह तक जाते हुए हत्याकांड से संबंधित सभी दस्तावेज पुलिस ने जुटाए। पुलिस ने कर्मजीत कौर को पंजाब से और कुलवंत को बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के पास से काबू किया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

vinod kumar