हाल-ए वैश्य डी.फार्मा कालेज : रुपए जमा न करने पर नम्बर कम करने की दी जा रही धमकी

8/20/2019 12:56:33 PM

रोहतक (दीपक): वैश्य एजुकेशन सोसायटी स्थित डी.फार्मा कालेज में फंड के नाम पर बच्चों से हजारों रुपए वसूले जा रहे हैं। जब बच्चों ने फीस देने से इंकार किया तो उन्हें नम्बर काटने की धमकी दी जा रही है, ताकि बच्चे डरकर पैसे जमा करवा दें। कुछ छात्रों ने कालेज के अकाऊंटैंट व एक प्रोफैसर की वीडियो भी बनाई है जिसमें उनसे पैसे मांगे जा रहे हंै और पैसे न देने पर नम्बर कम की बात कही जा रही है। 
ऐसे में विद्याॢथयों के भविष्य पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

छात्रों ने बताया कि कालेज प्रशासन उनसे फंड के नाम पर 20 हजार रुपए मांग रहा है। उनकी फीस 60 हजार रुपए प्रति ईयर है, जबकि उनसे पहले साल में दाखिले के समय 80 हजार रुपए जमा करवाए गए थे। जब उन्होंने फीस अधिक लेने पर विरोध प्रकट किया तो कालेज प्रशासन ने कहा कि 20 हजार रुपए अगले साल की फीस में जमा कर दिए जाएंगे। 

दूसरे वर्ष की फीस के दौरान उनसे 40 हजार रुपए लिए गए लेकिन उन्हें मात्र 20 हजार रुपए की ही रसीद दी गई। छात्रों ने जब रसीद पूरे पैसे की मांग तो उन्हें रसीद नहीं मिली। अब छात्रों से 20 हजार रुपए फंड के नाम पर वसूलने की कोशिश की जा रही है।  साथ ही कह रहे हैं कि उन्हें रसीद संस्था के नाम की मिलेगी। छात्रों ने इसका विरोध किया तो कालेज प्रशासन ने कहा कि उन्हें रसीद कालेज की दे दी जाएगी लेकिन दाखिले के समय जो 20 हजार रुपए की रसीद नहीं मिली है, वह नहीं दी जाएगी। कुल मिलाकर बच्चों से फंड के नाम पर 20 हजार रुपए ऐंठने की कोशिश की जा रही है, जिसका छात्र विरोध कर रहे हैं। 

Isha