आधा-अधूरा खुला टिकरी बॉर्डर, केवल बाइक और एंबुलेंस को दिया जाएगा रास्ता

10/30/2021 1:44:29 PM

बहादुरगढ़ (प्रणीण कुमार): अब खुला, कब खुला की जद्दोजहद में फंसा टिकरी बॉर्डर शनिवार को आधा-अधूरा खुल गया। किसानों व पुलिस प्रशासन के बीच हुई आपसी सहमति के बाद टिकरी बॉर्डर नियमों व शर्तो के बीच खोले जाने पर सहमति बनी। फैसला लिया गया कि टिकरी बॉर्डर सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक खोला जाएगा। इस निर्धारित अवधि में केवल दोपहिया वाहन और एंबुलेंस ही वहां से आ जा सकेंगे, जबकि अन्य चौपहिया वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। फिलहाल गाडिय़ों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। 



बैठक के बाद सहमति प्रस्ताव की जानकारी मीडिया को देते हुए भारतीय डकोंदा के प्रधान बूटा सिंह बुर्जगिल ने बताया कि अभी फिलहाल दोपहिया वाहनों व एंबलेंस को रास्ता दिए जाने पर ही फैसला लिया गया है। गाड़ियों पर फिलहाल प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने बताया कि संयुक्त मोर्चा की 6 नवम्बर को बैठक बुलाई गई है। उसमें यदि सहमति बनती है तो फिर उसके बाद अगला फैसला लिया जाएगा। 



बता दें कि टिकरी बॉर्डर का रास्ता खुलवाने को लेकर गत दिवस भी प्रशासन व किसानों के बीच बैठक हुई थी, लेकिन घंटा भर चली बैठक में कोई सहमति नहीं बन पाई थी। आज दोबारा से इस मसले पर बैठक रखी गई थी। जिसके बाद ही उक्त फैसला लिया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar