जिला बनाए जाने को लेकर बंद रहा हांसी, 11वें दिन अनशन जारी (VIDEO)

1/4/2019 10:37:14 PM

हांसी(संदीप): हांसी उपमंडल को जिला बनाने की मांग को लेकर जिला बनाओ संघर्ष समिति के हांसी बंद का शहर में खासा असर देखने को मिला। शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानें पूर्ण रूप से बंद रही। लघु सचिवालय के सामने 'जिला बनाओ संघर्ष समिति' के अध्यक्ष रामनिवास फौजी का 11 वें दिन भी अनशन जारी रहा। शहर के तमाम व्यापारिक संगठनों द्वारा हांसी बंद को पूरा समर्थन दिया था। शहर में बंद को सफल बनाने के लिये व्यापारी नेताओं ने बाजारों में घूमकर दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद करने की अपील की।



वहीं धरनास्थल पर किसी भी राजनीति पार्टी को मंच पर नहीं आने दिया गया। जिला बनाओ संघर्ष समिति ने सरकार के द्वारा उनकी मांग नहीं माने जाने से नाराजगी भी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अगर मांग नहीं मानी गई तो वह उन तमाम राजनीतिक पार्टियों का चुनावों में बहिष्कार करने की लोगों से अपील करेंगे।



संघर्ष समिति द्वारा 11 सदस्यों की हाईपावर कमेटी बनाई गई है। जो हांसी जिला बनाने के लिये चलाए जा रहे आन्दोलन की आगे की रणनीति पर विचार करेंगे। अनशन पर बैठे रामनिवास फौजी ने कहा कि शहरवासियों का पूरा समर्थन उनके साथ है। समिति के सदस्य फतेह सिंह गुर्जर व कंवल सलूजा ने कहा कि रामनिवास फौजी की हालत खराब होती जा रही है और उनके स्वास्थ्य को देखते हुए हाइपावर कमेटी आगे की रणनीति पर विचार करेगी।

Shivam