रोड जाम कर रही महिलाओं पर चालक ने चढ़ाई गाड़ी, पुलिस बनी रही मूकदर्शक (VIDEO)

7/9/2018 4:35:10 PM

हांसी (संदीप सैनी): हांसी उपमंडल के गांव हाजमपुर में बिजली पानी समस्या को लेकर तोशाम रोड जाम कर रही ग्रामीण महीलाअों पर एक सूमो चालक ने गाड़ी चढ़ी दी अौर पुलिस कर्मचारी मुकदर्शक बनी देखती रही। गनिमत रही की जाम कर रही महिलाएं बाल-बाल बच गई और किसी को चोटे नहीं आई। आक्रोशित ग्रामीण महिलाओं ने सूमो पर पत्थरबाजी कर दी, जिसमें चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। इसके बाद मौके पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी ने सूमो चालक को कोई कार्रवाई किए बिना ही छोड़ दिया व ग्रामीण महिलाओं को जबरन घरों में भेज दिया।

तोशाम रोड पर स्थित हाजमपुर गांव में सोमवार को सैंकड़ों महिलाओं ने बिजली व पानी की समस्या को लेकर तोशाम रोड पर जाम लगा दिया। इस दौरान तोशाम रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलने पर सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और जाम खोलने के लिए ग्रामीण महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने जाम खोलने से इंकार कर दिया और कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान होने तक वह जाम नहीं खोलने देंगी। इसी दौरान एक टाटा सूमो चालक वहां आया और गाड़ी निकालने के लिए महिलाओं को जाम हटाने की बात कही। जब महिलाओं ने जाम हटाने से इंकार किया तो सूमो चालक ने जबरन तेज गति से गाड़ी को उन पर चढ़ा दिया। 

इस दौरान वहां मौजूद किसी पुलिस कर्मी ने टाटा सूमो को चालक को रोकने की कोशिश नहीं की व सभी पुलिस कर्मी मुकदर्शक बने नजारा देखते रहे। गनीमत रही कि किसी ग्रामीण महिलाओं को इस दौरान चोट नहीं आई। लेकिन यह बड़ा सवाल है कि अगर गाड़ी के नीचे आने किसी महिला को मौत हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता? यहां तक की पुलिस ने सूमो चालक पर कोई कार्रवाई नहीं की। जहां सैंकड़ों ग्रामीण महिलाएं जाम कर रही थी, वहीं पुलिस अधिकारियों का इस प्रकार का गैर जिम्मेदार रवैया सवालों के घेरे में हैं।

Nisha Bhardwaj