मातम में बदली खुशियां: बहन को विदा कर लौटे परिवार को उठानी पड़ी भाई अर्थी, जानिए पूरा मामला

6/21/2021 1:15:12 AM

यमुनानगर (सुमित): आज एक परिवार की खुशियां मातम में बदल गई जब बहन की शादी के दिन ही भाई की अर्थी उठ गई। बताया जा रहा है कि भाईने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की है। वहीं मृतक के परिजनों ने पड़ोस की ही महिला समेत सात लोगों पर उसकी बहन के बारे में दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है। जिस वजह से वो मानसिक तनाव में था और उसने ये कदम उठाया। फिलहाल, सदर थाना जगाधरी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, यमुनानगर के सदर थाना जगाधरी क्षेत्र के गावं में 22 वर्षीय दिवांशु ने आत्महत्या कर ली। परिजनों के अनुसार दिवांशु काफी तनाव में था। दरअसल दिवांशु की बहन की शादी तय हो गई थी। पड़ोस की ही महिला समेत कई लोग उसकी बहन का रिश्ता तुड़वाने की कोशिश कर रहे थे और दुष्प्रचार कर रहे थे। इस बात को लेकर कई बार इनमें विवाद भी हुआ। इसके बावजूद भी मामला नहीं थमा और वो लोग युवती के बारे में वह गलत शब्द बोलते थे। गांव में भी दुष्प्रचार कर रहे थे, जिस वजह से दिवांशु काफी तनाव में था। इसी तनाव के चलते उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।



परिजनों ने बताया कि आज बहन की शादी थी, एक तरफ बहन को विदा किया और अब अर्थी उठाने आए हैं। मृतक के भाई प्रगेश ने बताया कि आरोपित उनके पड़ोसी हैं। आरोपित अंकुश, विकास व चंद्रवीर पहले भी उनकी बहन के साथ छेड़छाड़ कर चुके थे। जिस पर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था और वह गिरफ्तार हुए थे। अब जमानत पर बाहर आने के बाद से ही हमारी बहन के बारे में दुष्प्रचार कर शादी तुड़वाना चाहते थे । उसके ससुराल में भी मैसेज देकर युवती के बारे में गलत शब्द कहे थे। जिसके बाद से ही दिवांशु काफी तनाव में था और उसने जहरली पदार्थ खा कर आत्महत्या कर ली।

वहीं एसएचओ सदर जगाधरी थाना सुभाष चंद्र ने बताया कि हॉस्पिटल से सूचना मिली थी कि गावं के एक युवक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया है और उसकी मौत हो गई है। परिजनों की शिकायत पर हमने मामला दर्ज कर लिया है। प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि दिवांशु काफी तनाव में था, परिजनों ने जिन पर आरोप लगाए है उन पर केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam