शौक ने इस शख्स को किया मशहूर, लिम्का बुक में नाम दर्ज(video)

3/30/2018 3:22:35 PM

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक): फरीदाबाद के अमरजीत का नाम इन दिनों सुर्खियों में है, जिसकी वजह है उनका खास शौक। अापको अमरजीत नाम के एेसे शख्स से मिलाते हैं   जो पिछले 5 सालों से मशहूर हस्तियों के ऑटोग्राफ इकट्ठे कर रहा है।

अमरजीत का दावा है कि उनके पास 5000 से ज्यादा हस्तियों के ऑटोग्राफ मौजूद हैं। उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। 

हालाकि लिम्का बुक में नाम दर्ज होने की वजह  5000 ऑटोग्राफ नहीं बल्कि ऐसे 114 खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ लेना है, जिन्होंने ओलंपिक्स में मेडल हासिल किया है । अमरजीत बताते हैं कि उनके ऑटोग्राफ लेने का मकसद उन लोगों के पीछे की संघर्ष की कहानी को याद रखना है। वैसे अमरजीत बताते हैं जब उन्होंने दलाई लामा का ऑटोग्राफ लिया तो वह क्षण उनके लिए अविस्मरणीय रहा।

हाल ही में पूरी करने वाले अमरजीत ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई हाल ही में पूरी की है। उनका कहना है कि यह कलेक्शन किसी संग्रहालय का हिस्सा बने उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने स्तर पर यह करेगी तो उन्हें खुशी होगी और अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो फिर वह अपने पैसे पर अपने स्तर पर कुछ ऐसा करेंगे जिससे उनकी मेहनत लोगों के बीच पहुंच सके।

Punjab Kesari