एक किन्नर की फरियाद: बर्बाद कर दी गई हंसती खेलती जिंदगी, अब इंसाफ की आस

7/20/2019 3:34:01 PM

पानीपत (अनिल कुमार): हरियाणा के जिले पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक किन्नर को प्यार का झांसा देकर उससे शादी करने के बाद उसे बुरी तरह टार्चर किया गया। आरोपी ने किन्नर के शरीर पर तेल डालकर आग लगा दी, जिससे उसका आधा शरीर झुलसा पड़ा है। वहीं अपने साथ हुए इस अत्याचार के लिए किन्नर कोर्ट कचहरी के धक्के खाने को मजबूर है। हालांकि अब पीड़ित किन्नर ने एसपी सुमित कुमार से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है।



दरअसल, पानीपत के महमदपुर गाव के नवीन को शुरू से ही लड़कियों की तरह दिखने का शौक था। नवीन ने इसी के चलते किन्नरों के साथ नाच गाया करता था। नवीन ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि करीब 6 महीने पहले उसकी मुलाकात काबड़ी गांव के बिट्टू नाम के युवक से हुई। बिट्टू ने नवीन को प्यार का झांसा देकर शिव के मंदिर में उससे शादी भी की अपने साथ भी रखा और शारीरिक सम्बन्ध भी बनाए।



नवीन ने बताया कि वह जो कुछ भी नाच गाकर कमाता था, सब बिट्टू को सौंप देता था, लेकिन धीरे धीरे बिट्टू ने झगड़ा शुरू कर दिया। किन्नर नवीन के मुताबिक बिट्टू शादीशुदा था, झगड़े से परेशान होकर नवीन ने बिट्टू से अपने पैसे और गहने वापिस मांगे तो बिट्टू और उसकी पत्नी ने नवीन के ऊपर तेल डालकर जला दिया। इस घटना के बाद नवीन लगभग आधा शरीर जलकर खराब हो चुका है। जो पहले वह अपने पेशे के मुताबिक अपनी आजीविका चला लेता था, वह अब उसके लिए भी तरस रहा है।



वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि उक्त मामले में नवीन ने पहले ही समझौता कर लिया था, लेकिन नवीन का कहना है कि जब वह अस्पताल के बिस्तर पर था तब उसकी मां ने बेसुध अवस्था में समझौते के कागज पर उसका अंगूठा लगवा लिया था। फिलहाल नवीन मामले की गहनता से जांच के लिए एसपी सुमित कुमार से भी मिला है। डीएसपी सतीश कुमार ने बताया कि मामले की जांच गहनता से की जाएगी, अगर किसी ने गलत किया है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Shivam