झांसा देकर हड़पे 3 करोड़, 10 के खिलाफ मामला दर्ज

9/14/2018 10:26:50 AM

जींद(प्रदीप): लोगों को मोटी ब्याज दर का झांसा देकर मालवांचल कम्पनी द्वारा जींद तथा आसपास क्षेत्र के लोगों के लगभग 3 करोड़ रुपए की राशि हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित उपभोक्ता ने मामले की शिकायत शहर थाना पुलिस से की है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने कंपनी के सी.एम.डी. सहित 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया है। 

रोहतक रोड के बलराम कौशिक ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साल 2009 में उनका सम्पर्क मालवांचल कम्पनी में कार्यरत दीपक दीक्षित से हुआ था। दीपक ने बताया था कि उनकी कम्पनी आर.डी. और एफ.डी. का कार्य करती है। उन्होंने लगभग 20 लाख रुपए की राशि को कम्पनी में निवेश किया। अच्छी निवेश राशि आने पर वर्ष 2013 में कम्पनी ने स्कीम नम्बर 19 में अपना ब्रांच कार्यालय भी खोल दिया। 

निवेश राशि की समय अवधि वर्ष 2015 में पूरी होनी थी। समय अवधि पूरी होने पर जब उन्होंने राशि को ब्याज सहित वापस मांगा तो कम्पनी ने राशि लौटाने से मना कर दिया। शहर थाना के जांच अधिकारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि बलराम कौशिक की शिकायत पर मालवांचल ग्रुप इंडिया लिमिटेड कम्पनी, मालवांचल फ्रेक्चर प्रोजैक्ट लिमिटेड कंपनी, इनके सी.ई.ओ., सी.एम.डी., निदेशक मक्खन लाल वर्मा, उसकी पत्नी, एम.डी. संजय वर्मा, सुमन वर्मा, प्रवीन कुमार पटेल, गोपाल पटेल, निदेशक दीपक दीक्षित के खिलाफ धोखाधड़ी तथा अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। 

Rakhi Yadav