कोरोना संकट में लोगों के लिए मसीहा बने हरीश शर्मा, सोशल मीडिया को बनाया मदद का जरिया

10/6/2021 4:44:19 PM

गुरुग्राम: कोरोना संकट ने समाज-देश स्तर पर जितनी विभीषिका पैदा की उसी शिद्दत से लोगों में समाजसेवा को लेकर जज्बा को भी जन्म दिया। इस संकट काल में यहां हरीश शर्मा ने गरीबों और जरूरतमंदों को सोशल मीडिया के माध्यम से भोजन-दवा व अन्य जरूरी सामानों की उपलब्धता की सूचना के लिए कार्य किया और आगे समाजसेवा को प्रोफेशन बना लिया। मूलरूप से हरियाणा के झज्जर के रहने वाले हरीश शर्मा ने एमडीयू रोहतक से बैचलर ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन (बीसीए) किया है और साथ ही उन्होंने खुद को समय के साथ अपडेट भी किया है। 



हरीश शर्मा ने कहा कि कम्प्यूटर एप्लिकेशन प्रोफेशनल होने के चलते वह पहले से ही सोशल मीडिया को जरूरी सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ ही भाजपा जैसी राजनीतिक पार्टी के लिए प्रदेश स्तर पर सोशल मीडिया मैनेजमेंट का काम किया। इसी बीच महामारी के दौर में उनका सूचना प्लेटफॉम ही लोगों की मदद का माध्यम बन गया। कई लोग यह जानकारी देते थे कि इस क्षेत्र में या इस घर में मदद की जरूरत है। समाज व लोक-लाज के चलते ऐसे लोग जो इस परेशानी में भी अपना मुंह नहीं खोल पाते थे, परंतु उन्हें मदद की सख्त जरूरत थी। ऐसे लोगों के सम्मान को ध्यान में रखते हुए मदद पहुंचाई गई।  



गुरुग्राम ही नहीं फरीदाबाद, अंबाला, करनाल, झज्जर, बहादुरगढ़ में खासकर बहुतायत प्रवासी क्षेत्र में रहने वालों को मदद दी गई। उन्होंने कहा मैं ही नहीं मेरे जैसे हजारों-लाखों लोग महामारी के दौरान इस तरह के अनुभव से दो-चार हुए और उन्होंने सेवाभाव से समाज की मदद की। उन्होंने कहा कि इस पैंडेमिक ने युवा पीढ़ी के जीवन के उद्देश्य को बदला है। हरीश ने कहा कि हमारा प्रयास समाजसेवा के इस जज्बे को बनाए रखने का होना चाहिए और इस उद्देश्य की पूर्ति में मीडिया का दायित्व अहम है।

Content Writer

vinod kumar