राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणवी कलाकार एमडी केडी, दी धमाकेदार प्रस्तुति(video)

3/30/2018 4:54:05 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के पपीहा पार्क में आज राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। सुबह करीब 6 बजे शुरू हुए कार्यक्रम मे पंजाबी गिद्दा, हरियाणवी लोक गीत, भंगड़ा की प्रस्तुति पेश की गई। कार्यक्रम में हरियाणवी कलाकार एमडी केडी ने भी अपनी बुलंद आवाज की प्रस्तुति दी।



डीएसपी रविंद्र तोमर ने बताया कि पुलिस विभाग की ओर से राहगीरी कार्यक्रम सामाजिक समरसता के लिए आयोजित किया गया है। ऐसे कार्यक्रम समाज में भाईचारे और एकता को प्रदर्शित करते हैं, वहीं युवाओं को मनोरंजन और खेल के साथ-साथ हमारी सांस्कृतिक विरासत को जानने का मौका भी प्रदान करते हैं। डीएसपी तोमर ने बताया कि कार्यक्रम में पहली बार गांव की महिलाओं ने हमारे परंपरागत लोक गीत को भी प्रस्तुत किया।



वहीं तीन स्कूलों की टीमें गिद्दा की प्रस्तुति दी है। इसके अलावा स्कूल और कॉलेज के बच्चों के लिए पेंटिंग, गायन, बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं भी करवाई जा रही है। जिसमें अव्वल आने वाले छात्रों को सम्मानित भी करवाया जाएगा। इसके लिए निजी व सरकारी स्कूलों दोनो ही भाग ले रहे हैं। 



कार्यक्रम मे प्रस्तुती देने के लिए पंहुचे हरियाणवी कलाकार केडी सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से राहगिरी कार्यक्रम की अच्छी शुरूआत की गई है, क्योंकि जब भी युवा खाली होता है उसके मन में बुरे विचार आते हैं, ऐसे में युवाओं को व्यस्त रखा जाए तो नशाखोरी जैसी बुराई पर भी लगाम लगेगी।



उन्होंने बताया कि उनके कई नए हरियाणवी गाने आ रहे हैं जिसमें युवाओं को काफी अच्छा संदेश उनकी ओर से दिया गया है। उन्होंने कहा गानों मे अश्लीलता को लेकर कहा कि आज कल इस पर काफी लगाम लगी है। इस सुधार के कारण ही लोग हरियाणवी कलाकारों से लगातार जुड़ रहे हैं।

Shivam Yadav