हरियाणवी सिंगर के नाम से फर्जी एफबी आईडी से ऐंठता था पैसे, अब ऐसे किया काबू

8/6/2020 12:15:54 PM

पानीपत (सचिन) : बदलती आधुनिकता लोगों के लिए बनने लगी अभिशाप, ठगों ने ठगी का नया तरीका अपनाया है, पहले दोस्ती और फिर बना रहे शिकार। हट जा ताऊ पाछै नै- नाचन दे जी भर कै नै गाना गाने वाले हरियाणवी सिंगर बीते दो साल से टेंशन में थे। टेंशन की वजह उसके नाम से बनी एक फर्जी फेसबुक आईडी थी, जिसकी मदद से एक आरोपी लोगों से पैसे ऐंठ रहा था। एक साल पहले विकास इसकी शिकायत भी कर चुके थे, लेकिन पुलिस आरोपी को काबू नहीं कर पाई थी। अब तंग आकर सिंगर विकास कुमार ने खुद प्लॉनिंग बनाई और जैसे-तैसे आरोपी को पानीपत बस स्टैंड बुला लिया। आरोपी पैसे लेने बस स्टैंड आया था, उसे सिंगर विकास कुमार ने दबोच लिया और बस स्टैंड पुलिस चौकी के हवाले कर दिया। आरोपी यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है। पुलिस अब जांच कर रही है। सिर्फ एक अल्फाबेट के डिफरेंस से फर्जी आईडी बना रखी थी। 

मॉडल टाऊन निवासी गायक विकास कुमार ने बताया कि करीब 2 साल से उत्तरप्रदेश के सहारनपुर निवासी राहुल नामक युवक ने उसकी हूबहू फेसबुक आई.डी. बनाकर उसके जानकारों  से ठगी करनी शुरु कर दी। किसी से इलाज के नाम पर पैसे लिए तो किसी से लैपटाप व अन्य सामान ही मंगवा लिया। करीब 5 दिन पहले उसकी पत्नी का पास कॉल करके ठग राहुल ने खुद को विकास कुमार बताया व मां की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए 50 हजार रुपए की मदद करने की बात कही। जब पत्नी ने उसे ये बात बताई तो उसने ठग को बुधवार को पानीपत बस स्टैंड पर आकर पैसा ले जाने के लिए कह दिया। जिस पर ठग ने कहा कि वह अपने भाई को भेज देगा। 

बनाई गई योजना के अनुसार गायक विकास कुमार अपने एक साथी को लेकर पानीपत बस स्टैंड पहुंच गया तथा ठग की इंतजार करने लगा व मामले के बारे में बस स्टैंड चौकी पुलिस को भी अवगत करवाया। जैसे ही ठग राहुल मुज्जफनगर से पैसे लेने के लिए वहां पर आया तो गायक विकास ने पुलिस की मदद से उसे धर दबोचा। बस स्टैंड चौकी पुलिस ठग से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है। 




 

Edited By

Manisha rana