डेरामुखी के रिश्तेदार व पूर्व विधायक जस्सी से होगी पूछताछ, SIT ने भेजा नोटिस

1/2/2018 10:23:29 AM

पंचकूला(चंद्रशेखर धरणी): पंचकूला में 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की पेशी के दौरान हुई हिंसा मामले में एस.आई.टी. ने डेरा प्रमुख के रिश्तेदार और मोड़ मंडी से कांग्रेस के पूर्व विधायक हरमिंद्र सिंह जस्सी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है। अगर इसके बावजूद जस्सी जांच में शामिल नहीं हुआ तो पुलिस फिर से नोटिस भेजेगी। 

एस.आई.टी. के मुकेश मल्होत्रा ने बताया कि जस्सी 3 दिन पहले भी पंचकूला में एस.आई.टी. की पूछताछ में शामिल नहीं हो सके। इस दौरान निजी कारणों की वजह से उन्होंने पंचकूला पहुंचने में असमर्थता जाहिर की। मल्होत्रा ने बताया कि उन्हें अब पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया जाएगा जिसके लिए उसे नोटिस भेजा गया है। 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के बाद से 38 दिनों तक हनीप्रीत फरार रही थी। इस दौरान सिरसा डेरे के बाद से हनीप्रीत का पुलिस को सुराग नहीं मिला था। 

इस दौरान हनीप्रीत को पनाह देने के आरोप में भटिंडा से आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई। इस मामले में पुलिस पंजाब के पूर्व कांग्रेसी नेता से भी पूछताछ करना चाहती है ताकि मामले में सच्चाई सामने आ सके। उस दौरान आरोप लगे थे कि किसी नेता ने भटिंडा में हनीप्रीत को पनाह देने में मदद की थी, जिसकी पड़ताल में अभी भी पुलिस जुटी हुई है।