हरेरा ने ठोका ब्लैकबेरी रियल कॉम पर लगाया 10 लाख का जुर्माना

4/27/2018 10:49:47 AM

गुडग़ांव(ब्यूरो): हरेरा ने पारस स्वक्वायर प्रोजेक्ट को लेकर उसके निर्माता ब्लैकवेरी रियलकॉम के खिलाफ 10 लाख का जुर्माना लगाया है। इस बिल्डर के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए हरेरा प्राधिकरण ने नियमों की अवहेलना पाए जाने पर भारी भरकम जुर्माना किया है। साथ ही भविष्य में किसी भी गलती को न दुहराने की चेतावनी दी है।

नियमों के अनुसार हेररा में निर्धारित समय सीमा के भीतर इस बिल्डर कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट को पंजीकृत नहीं किया था। रेरा के लागू होने के तीन माह के भीतर चालू प्रोजेक्ट को भी हरेरा की छतरी के नीचे लाए जाने का प्रावधान किया गया था लेकिन समय सीमा खत्म हो जाने के बाद भी कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट को रजिस्टर्ड नहीं कराया।

हरेरा चेयरमैन केके खंडेलवाल ने बताया कि नियमों की अवहेलना बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हरेरा प्राधिकरण ने अपने पहली सुनवाई में भी इंडो जापान प्रोजैक्ट को नियम विरुद्ध प्रचार प्रसार करने के मामले में 30 लाख का जुर्माना लगाया था।

वहीं दूसरी तरफ हेररा की ओर से निर्धारित सुनवाई में एमार एमजीएफ सुनवाई के लिए नहीं पहुंचा। बताया जाता है कि निर्धारित समय सीमा के भीतर एमार एमजीएफ अपना जबाव दाखिल करने में कामयाब नहीं रहा है। 

Rakhi Yadav