हरियाणा के लाल हर्षवर्धन ने रोशन किया नाम, जेईई एडवांस में हासिल किया 9वां रैंक

10/5/2020 2:57:24 PM

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा के सोनीपत के बेटे हर्षवर्धन अग्रवाल ने अपने माता-पिता सहित प्रदेश का नाम ऊंचा किया है। हर्षवर्धन ने जेईई एडवांस में ऑल इंडिया में 9वीं रैंक हासिल की है। इससे पहले उन्होंने जेईई मेंस में 6वीं रैंक हासिल की थी। उनकी इस उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक हर्षवर्धन आईआईटी मुंबई में दाखिला लेने के लक्ष्य को लेकर तैयारियां कर रहे थे। उनके पिता बीएसएनएल से डीजीएम के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, जबिक मां कॉलेज लेक्चरर है। बेटे की इस उपलब्धि से वह काफी खुश हैं। 

इस सफलता का श्रेय हर्षवर्धन ने आपने माता पिता और आपने गुरुजनों को दिया है। हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि मेरा छठा रैंक आ जाएगा, लेकिन इस रैंक से भी मैं खुश हूं, मैं अब मुम्बई आईटीआई में सीएससी लूंगा, मेरी इस सफलता के पीछे मेरे माता पिता और मेरे अध्यापकों का हाथ है। उन्होंने कहा कि मैं रोजाना 12 घंटे पढ़ता था। हर्षवर्धन ने कहा कि जो छात्र जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे हैं, मैं उनको कहना चाहता हूं कि वो लग्न से पढ़े।

वही हर्षवर्धन की मां सीमा और टीचर गीतांजलि ने कहा कि हर्षवर्धन की सफलता के बाद हमे बेहद खुशी है। उन्होंने कहा कि हमे उसकी लग्न से देखकर लग रहा था कि वह इस परीक्षा में अच्छी रैंक लेकर आएगा। 

vinod kumar