IOA में अभय चौटाला की नियुक्ति युवाओं के भविष्य से खिलवाड़: कुलदीप बिश्नोई

12/28/2016 4:10:45 PM

गुड़गांव: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि खेलों में रूची रखने वाले युवाओं का भविष्य खेल संस्थाओं के हाथों में होता है। किसी भी खेल संस्था में ऐसे सदस्यों को अहम जिम्मेवारी मिलना बहुत ही आवश्यक है, जिसका विवादों से दूर तक नाता न हो और उस पर भ्रष्टाचार के आरोप न लगे हों। भारतीय ओलंपिक संघ के पद पर अभय चौटाला की नियुक्ति न केवल चौंकाने वाला निर्णय है, बल्कि देश के उन युवाओं के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ है, जिन्होंने ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करके बेहतरीन प्रदर्शन करने का सपना देखा है।

वे बुधवार को गुड़गांव जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गुडग़ांव में पत्रकार यादराम बंसल के भाई राजेन्द्र के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया तथा परिवार को सांत्वना दी। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उन्हें आई.ओ.ए. में अभय चौटाला के नाम से कोई आपत्ति नहीं है, बशर्ते उन पर भ्रष्टाचार के आरोप न लगे होते, परंतु यह तो सर्वविदित है कि उन पर माननीय अदालत में आय से अधिक संपत्ति के गंभीर आरोप चल रहे हैं, जिन पर जल्द ही फैसला आने वाला है और देश का इतिहास है कि जिस किसी नेता पर भी आय से अधिक संपत्ति के आरोप अदालत में साबित हुए हैं, उसको सज़ा हुई है और अभय चौटाला पर आय से अधिक संपत्ति के आरोप साबित हो चुके हैं। 

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे अभय चौटाला जैसे लोगों को ओलंपिक संघ में इतनी अहम जिम्मेदारी देना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। माननीय अदालत एवं केन्द्र सरकार को तुरंत इस पर संज्ञान लेते हुए अभय चौटाला को आईओए के अध्यक्ष पद से हटाना चाहिए, ताकि भविष्य में किसी भी युवा का भविष्य खरा न हो पाए। इस दौरान रोशनलाल यादव, राजेश वाल्मीकि, अरूण शर्मा, पंकज त्यागी, मुकेश सैनी, राज वजीराबाद, मातादीन यादव सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।