कंपकपाती सर्दी में फ्लाईओवर व फुटपाथ पर ले रहे पनाह, खाली पड़े शैल्टर होम

1/16/2017 10:50:39 AM

अंबाला (जतिन): कम्पकपाती सर्दी ने आम लोगों का जीवन पूरी तरह से प्रभावित कर दिया है। लगातार बढ़ती सर्दी को देखते हुए पिछले 3 दिनों से प्रशासन की रात की नींद उड़ी हुई है और वह रात के वक्त कम्बल भी बांट रहे हैं, इसके बावजूद कैंट के शैल्टर होम खाली पड़े हैं और इंतजार कर रहे है कब यहां पर कोई आसरा लेने आएगा। बढ़ती सर्दी को देखते हुए जहां एक ओर रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर, बस अड्डे क्षेत्र में, फ्लाईओवर के नीचे व बस स्टैंड की शैड में खुद को बचाने के लिए लोग पनाह ले रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा बैड, कम्बल और हीटर की व्यवस्था के बावजूद भी शैल्टर होम में कोई रात गुजारने के लिए नहीं जा रहा है।

 

शैल्टर होम की नहीं है जानकारी
प्रशासन चाहे जितने मर्जी दावे करें लेकिन सच्चाई तो यह है कि अम्बाला कैंट में बने शैल्टर होम को लेकर लोगों को जानकारी ही नहीं है। प्रशासन ने फिर चाहे इसके लिए कहीं-कहीं बोर्ड लगाएं हो, इसके बावजूद लोग शैल्टर होम और उसकी सुविधाओं से अछूते हैं। वहीं, शैल्टर होम की जरूरत लोगों को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या बाजार के पास है लेकिन प्रशासन द्वारा बनाए गए शैल्टर होम को सदर एरिया से एक दम बाहर हाथीखाना मंदिर के पास रैडक्रास की बिल्डिंग में बनाया गया है। जोकि रेलवे स्टेशन-बस स्टैंड से करीब 2 किलोमीटर दूर है।

 

सचिव अनिल जोशी ने कहा कि सर्दी को देखते हुए प्रशासन द्वारा पूरे बंदोबस्त किए गए हैं। शैल्टर होम में 2 कमरों में बैड, कम्बल की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा भी एक हॉल सर्दी को देखते हुए तैयार रखा गया है। अभी हफ्ते भर में एक-दो, एक-दो लोग ही आए हैं। लोगों को रात के वक्त कम्बल भी वितरित किए जा रहे हैं।