संसद से लेकर सड़क पर कांग्रेस लड़ेगी लड़ाई: तंवर

1/15/2017 4:43:32 PM

सिरसा: नोटबंदी के साथ साथ अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी अब आगामी दिनों में और आक्रामक दिखेगी। केंद्र की भाजपा सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस संसद से लेकर सड़क पर लड़ाई लडऩे को तैयार है और इसके लिए 15 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस की चंडीगढ़ में एक बैठक भी रखी गई है। इस बात का खुलासा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने किया। सिरसा स्थित अपने निवास स्थान पर हुई प्रैसवार्ता में डा. तंवर ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर ही रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक चंडीगढ़ में रखी गई है जिसमें 18 जनवरी के आर.बी.आई. क्षेत्रीय कार्यालय के घेराव को लेकर रूपरेखा तैयार की जाएगी। 

सैनिकों व किसानों के साथ धोखा
डा. अशोक तंवर ने कहा कि देश की सीमाओं पर रहने वाले सैनिकों को स्मार्ट फोन न रखने का तुगलकी फरमान इस सरकार ने जारी किया है। पिछले 70 साल के समय में सैनिकों के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं हुआ। एस.वाई.एल के मसले पर तंवर ने कहा कि इस मसले को केंद्र और प्रदेश सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। 

नए नाम पर कार्यकत्र्ता पोत दें रंग
महात्मा गांधी को लेकर भाजपा की बयानबाजी पर तंवर ने कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं और आजादी में उनका बड़ा योगदान है। जो लोग स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में ऐसी बात करते हैं, उन्होंने आजादी के बारे में पढ़ा नहीं है। खादी के ब्रांड एम्बैसेडर महात्मा गांधी से बड़ा कोई हो, नहीं सकता मगर मोदी सरकार ने छोटी सोच का परिचय दिया है। पंजाब चुनावों को लेकर तंवर ने कहा कि वहां कांग्रेस जीत की तरफ अग्रसर है। राजीव गांधी सेवा केंद्रों के नाम बदलने पर प्रतिक्रिया देते हुए तंवर ने कहा कि अगर किसी कार्यकत्र्ता को ऐसा पता चलता है तो वे सरकार के नए नाम पर रंग पोत दें। 

डॉ. मैं हूं और इलाज मैं करूंगा
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा गर्दन में दर्द के संदर्भ में दिए गए उस बयान कि ‘मुझे कहते तो इलाज करवा देता’ पर टिप्पणी करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि डा. मैं हूं और इलाज करना मेरा काम है। बाकी समय आने दो मेरे से पहले जनता ही इलाज कर देगी।