हाईकोर्ट का फैसला, शीला ही रहेंगी नगर परिषद की चेयरपर्सन

12/6/2016 12:37:09 PM

बहादुरगढ़: लगभग 4 महीने से कानूनी दाव-पेंच में फंसा नगर परिषद के चेयरपर्सन व वाइस चेयरमैन का फैसला आखिरकार आ ही गया। 29 सितम्बर को हाईकोर्ट ने सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। सोमवार को आए फैसले से साफ हो गया कि शीला देवी ही न.प. की चेयरपर्सन बनी रहेंगी, वहीं वाइस चेयरमैन विनोद रहेंगे।

 

उल्लेखनीय है कि 22 अगस्त को नगर परिषद का चुनाव हुआ था जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी शीला राठी को व याचिका कर्त्ता पार्षद मोनिका राठी को बराबर के मत मिले थे। ड्रा के माध्यम से शीला राठी चेयरपर्सन व चुनाव के माध्यम से विनोद वाइस चेयरमैन बना था। शीला राठी व मोनिका राठी को 11-11 मत मिले थे। शीला राठी के पक्ष में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा का भी मत पड़ा था। इसी को लेकर चुनाव से पहले पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की पुत्रवधू मोनिका राठी ने न.प. चुनाव में एम.एल.ए. व एम.पी. को वोट न डालने को लेकर याचिका डाली गई थी जिस पर हाईकोर्ट ने स्टे जारी कर दिया था। कई तारीख लगने के बाद 29 सितम्बर को सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। सोमवार को चेयरपर्सन व वाइस चेयरमैन पर फैसला हाईकोर्ट द्वारा किया गया।

 

क्या कहती है चेयरपर्सन
चेयरपर्सन शीला देवी का कहना है कि सभी नियमों के अनुसार वह चेयरपर्सन बनी हैं। हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद साफ हो गया है कि न.प. का चुनाव सभी मापदंडों पर खरा उतरा है। उन्हें जो जिम्मेदारी पार्षदों व बहादुरगढ़ की जनता ने सौंपी है वह उसे पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाएंगी।

 

क्या कहते हैं पूर्व विधायक
पूर्व विधायक एवं पार्षद मोनिका राठी के ससुर नफे सिंह राठी का कहना है कि वे न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं।

 

वहीं विधायक नरेश कौशिक का कहना है कि हाईकोर्ट का फैसला सभी के लिए मान्य है। वह न.प. चेयरपर्सन का पूरा सहयोग करेंगे। शहर के विकास कार्यों को रुकने नहीं देंगे।