नगर पालिका का ट्रैक्टर मैनहोल में धंसा, बाल-बाल बचा चालक

10/28/2016 11:45:57 AM

बावल (रोहिल्ला): बावल में नगर पालिका का ट्रैक्टर एक मैनहोल में जा धंसा, जिससे ट्रैक्टर के 2 टुकड़े हो गए। ट्रैक्टर चालक बाल-बाल बच गया। 

 

गौरतलब है कि पिछले 10 वर्षों से क्षेत्र की सीवरेज लाइनों को ठीक किया जा रहा लेकिन अभी तक पूरा होने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा। सीवरेज के ढक्कन या तो खुले पड़े हैं या फिर घटिया सामग्री के चलते टूटे पड़े हैं। जो हादसों का कारण बन रहे हैं। कई दोपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं लेकिन प्रशासन गहरी नींद सोया हुआ है। शायद प्रशासन कोई बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। 

 

जानकारी के अनुसार बावल के वार्ड नं. 4 के चौक पर नगर पालिका का ट्रैक्टर कूड़ा ढोने का कार्य कर रहा था। जब वह वहां से गुजर रहा था तो अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में वहां मौजूद सीवरेज में जा धंसा, जिससे ट्रैक्टर के 2 टुकड़े हो गए। वहीं चालक ने ट्रैक्टर से कूदकर किसी तरह जान बचाई। नगरपालिका सचिव नरेश सैनी का कहना है कि ट्रैक्टर कांट्रैक्ट पर है। इससे न.पा. का कोई लेना-देना नहीं है। न.पा. कार्य करने की जिम्मेदारी लेती है, असावधानी की नहीं। 

 

क्या कहना है एस.डी.ओ. का
इस बारे में जब जनस्वास्थ्य के एस.डी.ओ. मलिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ओवरलोडिड वाहन सड़क व सीवरेज के ढक्कनों को क्षतिग्रस्त करते हैं। उन्होंने कहा कि टूटे सीवरेज के ढक्कन को ठीक करने में कर्मचारी जुट गए हैं। न.पा. को भारी वाहनों के आने-जाने पर रोक लगानी चाहिए।