डॉक्टर हत्या मामला: आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर निकाला कैंडल मार्च

12/17/2016 3:07:12 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी के निजी चिकित्सक केएल बावा की हत्या मामले में निजी चिकित्सकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर कैंडल मार्च किया और सरकार व प्रशासन को हरियाणा बंद की चेतावनी दी है। इससे पूर्व चिकित्सकों ने डॉक्टर केएल बावा का शव रखकर जाम लगा दिया था। काफी देर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी के बाद एसपी अशोक कुमार खुद रोड़ जाम पर पहुंचे और 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम खुलवाया था। लेकिन 48 घंटो के बाद भी आरोपियों का पुलिस सुराग तक नहीं लगा पाई इसलिए शहर में कैंडल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।
     

बता दें कि सोमवार को राशिवास गांव में अल्ट्रासाऊंड संचालक डॉक्टर केएल बावा का शव मिला था। उनकी गाड़ी को जला कर उनके हाथ पांव बांध कर गोली मारी गई थी। एक चिकित्सक की इस निर्मम हत्या के विरोध में मंगलवार को जिला भर के निजी अस्पताल व अल्ट्रासाऊंड केंद्र इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई के आह्वान पर बंद रहे। दोपहर बाद जैसे ही डॉक्टर बावा का शव भिवानी पहुंचा तो चिकित्सकों ने शव को चिड़्यि घर पर रख कर रोड़ जाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी । इस दौरान कई अन्य सामाजिक संगठन भी जाम में शामिल हुए।
    

प्रदर्शन में सामिल डॉ शिवशंकर भारद्वाज,कर्मचारीनेता विनोद,रवि खन्ना, कमल प्रधान, विनोद कुमार सहित अनेक प्रदर्शनकारियों ने बताया की उन्हे जल्द न्याय चाहिए। उन्होने बताया कि एसपी द्वारा मामले का खुलासा करने के लिए 48 घंटे का समय मांगा गया है। लेकिन अभी तक हत्यारे नहीं पकड़े है और न उनका अभी तक पुलिस कोई सुराग लगा पाई है। उन्होंने कहा कि यह मामला 18 दिसम्बर को सीएम के सामने रखा जाएगा। यदि समय रहते आरोपी नहीं पकड़े गए तो हरियाणा बंद तक  का ऐलान किया जा सकता है। चिकित्सकों ने कहा कि कई चिकित्सकों की हत्या हो चुकी है इसलिए हर कोई इन हादसों से सहमे  हुए हैं।