नोटबंदी में टूट रहा लोगों का सब्र, बोले- खून ले लो लेकिन पैसे तो दे दो (Pics)

12/16/2016 3:00:20 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज):  नोटबंदी के चलते भिवानी में तो हालात ये हो चुके हैं कि पैसे के लिए युवा खून देने को तैयार हैं। एक तरफ जहां दिसंबर माह की सर्दी में लोग
घरों से निकला नहीं चाहते थे, वहीं इस बार नोटबंदी के चलते लोग मजबूरन हर रोज सुबह-सुबह घर से निकलकर लाईनों में खड़े रहने और फिर कैश खत्म होने पर खाली हाथ घर लौटने को मजबूर हैं।

 

8 नवंबर से नोटबंदी के बाद लोगों की समस्या कम होने की बजाय हर रोज बढ़ रही हैं। लगभग हर बैंक के बाहर सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं व पुरुष हर रोज धक्का-पेल कर रहे हैं। कई-कई दिनों तक लाइनों में खड़े रहने के बाद भी लोग खाली हाथ हैं। लोगों की परेशानी इस कदर बढ़ गई है कि एक युवक ने यहां तक कहा कि उसका (बैंक वाले) खून ले लें लेकिन पैसे दे दें। वहीं दूसरे लोग भी कई दिनों से लाईनों में खड़े होने से परेशान हैं। परेशान लोगों का कहना है कि बैंक दोपहर 12 बजे खुलते हैं और एक-दो घंटे बाद कैश खत्म होने का नाम लेकर बंद कर दिए जाते हैं।
    

ऐसे में कम से कम भिवानी में तो लग नहीं रहा कि पीएम मोदी के कहे अनुसार दिसंबर अंत तक लोगों की समस्या का समधान होगा। बैंकों में कैश के यही हालात रहे तो भिवानी में समाधान होते-होते गर्मियां जरूर आ जाएंगी।