खैर तस्करों को पकड़ने गए सरपंच पर तेजधार हथियारों से हमला

12/27/2016 2:14:30 PM

बिलासपुर (पंकेस): खंड बिलासपुर की पंचायत रामपुर हेड़ियान के सरपंच निर्मल सिंह पर खैर तस्करों ने लकड़ी काटने के औजारों से जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। सरपंच का इलाज ट्रामा सैंटर यमुनानगर में चल रहा है। 

 

घायल सरपंच निर्मल सिंह ने बताया कि उनके गांव की पंचायती जमीन से खैर तस्कर रात के अंधेरे में चोरी छिपे खैर की लकड़ी काटते हैं। जिसकी वे स्वयं ओर रामपुर कम्बोयान के सरपंच जांच पड़ताल कर रहे थे। रविवार रात्रि रामपुर कम्बोयान के सरपंच सोहन लाल का उनके पास फोन आया कि कुछ खैर तस्कर पंचायती जमीन से लकड़ी काट रहे हैं। सरपंच निर्मल सिंह अपने गांव के पंच राजेश व 2 अन्य आदमियों के साथ पंचायती जमीन के पास गए वहां पर रामपुर कम्बोयान का सरपंच करीब 20 आदमियों के साथ उन्हें बिजली पावर हाऊस के पास मिला। तभी उन्होंने पेड़ के कटने की आवाज सुनाई दी। उन सभी लोगों ने चारों ओर से लकड़ी काटने वाले चोरों को पकड़ने के लिए घेरा डाल लिया। 

 

एक आदमी भागता हुआ रामपुर हेड़ियान के सरपंच की तरफ आया तो सरपंच ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो पंच राजेश ने उसे दबोच लिया और मौके पर पहुंचे लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की। तभी रणजीतपुर चौकी व सी.आई.ए. स्टाफ को मामले की सूचना दी गई व एम्बुलैंस को बुलाकर घायल सरपंच को सिविल अस्पताल बिलासपुर लाया गया। 

 

प्राथमिक उपचार के बाद सरपंच को ट्रामा सैंटर यमुनानगर रैफर कर दिया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। चौकी प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।