शहीद राय सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

11/22/2016 10:18:52 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा के शहीद राय सिंह का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंच चुका है, जहां उनका अंतिम संस्कार 10 बजे राजकीय सम्मान से होगा। वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार व सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। 

आपको बता दें कि देश का वीर सपूत राय सिंह जम्मू कश्मीर के राजौरी सैक्टर में पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गया था। वहीं, उनकी शहादत पर उनके गांव खेड़ी सांपला में गम का माहोल है तो दूसरी ओर परिवार को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। 

गम में डूबा शहीद का गांव 
बी.एस.एफ. जवान राय सिंह के शहीद होने की सूचना के बाद रोहतक जिले में स्थित उनके गांव खेड़ी सांपला में मातम छा गया। अल सुबह ही शहीद के घर पर सांत्वना देने वालों का तांता लग गया। साथ ही ग्रामीणों में इस बात का भी फख्र दिखाई दिया कि उनका जवान देश के लिए शहीद हुआ है। 

मां और पत्नी को नहीं हो रहा विश्वास
शहीद की पत्नी और उसकी मां को इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा कि राय सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहा। रात करीब 12 बजे परिजनों को राय सिंह के शहीद होने की सूचना मिली। सुबह लोगों ने टीवी पर यह खबर देखी तो उसके घर के बाहर ग्रामीणों का हुजूम लग गया और सभी की आंखें नम हो गईं। सुबह से शाम तक परिजन और ग्रामीण शव का इंतजार करते रहे। बाद में बी.एस.एफ. मुख्यालय से सूचना मिली कि देर शाम तक शव गांव पहुंच पाएगा। 

बड़ा भाई अप्रैल में हुअा था BSF से रिटायर
शहीद के भाई रमेश ने बताया कि राय सिंह का जन्म खेड़ी सांपला गांव में 22 जून 1976 को हुआ था और अगस्त 1995 में वे बीएसएफ में भर्ती हुए थे। एक दलित गरीब परिवार से संबंध रखने वाले राय सिंह चार भाई हैं। उनके भाई रमेश बीती 30 अप्रैल को बीएसएफ से हेड कांस्टेबल के पद से रिटायर हुए हैं। उनके तीन बेटे हितेष, कर्मबीर और पारस का भी रो-रोकर बुरा हाल है।