नोटबंदी का विरोध करने वालों को जनता की नब्ज नहीं पता: अभिमन्यु

12/6/2016 8:29:06 AM

चंडीगढ़ (संघी): हरियाणा के वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु ने कहा कि नोटबंदी का जो लोग विरोध कर रहे हैं उन्हें जनता की नब्ज की जानकारी नहीं है। नोटबंदी से देश के विरुद्ध हो रहे आर्थिक अपराध, भ्रष्टाचार, आतंकवाद तथा माववादी गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि वह हैरान है कि विरोध करने वालों को कौन सी तकलीफ व अवसाद है बल्कि इन्हें देशहित में सहयोग करना चाहिए। देश को महान बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प रूपी इस महायज्ञ में आहुति डालने के लिए सहकार की भूमिका अदा करने के लिए आगे आना चाहिए। 

 

उन्होंने मुख्य सचिव डी.एस. डेसी व अन्य प्रशासनिक सचिवों के साथ हुई समीक्षा बैठक के उपरान्त पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के क्रांतिकारी आर्थिक परिर्वतन को एक जन आंदोलन का रूप देने के दृष्टिगत हरियाणा देशभर का पहला राज्य बनेगा जो सरकारी विभागों के लेन-देन व उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुसार की जाने वाली अदायगियों का अधिक से अधिक कैशलैस भुगतान करने में सक्षम होगा। 

 

इस कड़ी में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार एक बृहद व्यापक योजना तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधू की अध्यक्षता में प्रशासनिक सचिवों की एक कमेटी गठित की गई है जो सभी विभागों से सुझाव मांगकर रूप लेखा तैयार करेगी। इसके अलावा पैट्रोल पम्प, परिवहन विभाग तथा अन्य सार्वजनिक  उपयुक्ता वाले स्थानों पर अधिक से अधिक प्वाइंट आफ सेल डिवाइस उपलब्ध करवाई जाएंगी।