सवारियों से भरी रोडवेज बस खाई में गिरी, बड़ा हादसा टला

12/3/2016 11:47:21 AM

चांग (राजा): शुक्रवार सुबह घनी धुंध होने के कारण भिवानी जींद मार्ग पर बड़ा हादसा होते होते टल गया। वीरवार को धुंध पड़ने के बाद लगातार दूसरे दिन भी धुंध जमकर पड़ी, जिस कारण सुबह भिवानी से जींद के लिए रवाना हुई बस धनाना के समीप आगे से आ रहे ट्रक को बचाने के चक्कर में खाई में जा गिरी। बस चालक ने मुश्तैदी दिखाते हुए बस पर नियंत्रण पा लिया और बस में बैठी सभी 30 सवारियों को सुरक्षित बचा लिया। 

 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह भिवानी से जींद के लिए निकली 30 सवारियों से भरी हरियाणा रोडवेज की बस जब सुबह धनाना से थोड़ी दूर ही निकली थी कि सामने से बिना लाइट जलाकर व तेज गति से आ रहे ट्रक में टक्कर होते-होते बची। बस चालक कैलाश व परिचालक अशोक कुमार ने बताया कि सुबह आठ बजे भिवानी से जींद के लिए निकले थे लेकिन  सवा 9 बजे जब उन्होंने धनाना को पार किया तो सामने से एक ट्रैक्टर व ट्रक आ रहे थे। 

 

धुंध काफी थी जिस कारण दृश्यता मात्र 5 या 7 मीटर के आसपास ही थी। लेकिन ट्रक चालक बिना हैड लाइट जलाए व तेज गति से टैक्टर को क्रॉस करते हुए अचानक बस के सामने आ गया। अचानक ट्रक को सामने देख उन्होंने अपनी बस को सड़क से नीचे उतार दिया ताकि आमने-सामने की टक्कर से बचा जा सके लेकिन नीचे भी खाई थी जिस कारण बस खाई में तो चली गई लेकिन बस में सवार लगभग 30 सवारियों को सुरक्षित बचा लिया गया।