गुड़गांव में सिलेंडर फटने से झुग्गियों में लगी आग, 4 बच्चों की मौत (Pics)

1/15/2017 9:40:39 AM

गुड़गांव (राशि मनचंदा): मिलेनियम सिटी के खेड़कीदौला इलाके के मोहम्मदपुर गांव में हुए अग्निकांड में एक ही परिवार के 4 बच्चों की जलकर मौत हो गई। बच्चों की उम्र 6 से 13 साल के बीच बताई जाती है। मरने वालों में 2 लड़कियां भी हैं। वहीं, आग से झुलस कर पति-पत्नी भी घायल हो गए। दोनों को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से पति को चिकित्सकों ने दिल्ली के सफरदजंग अस्पताल रैफर कर दिया, जबकि पत्नी का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है।

घटना की सूचना शनिवार की सुबह पुलिस को हुई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

यू.पी. के बदायूं जिला निवासी दयाशंकर व कृपाल का परिवार का मोहम्मदपुर गांव में परिवार के साथ रहते हैं। यहां पर वे करीब 5 कीला जमीन लेकर खेती करते हैं व वहीं झुग्गी में उनका परिवार भी रहता है। शुक्रवार की रात परिवार के लोग खाना खाकर झुग्गी में सो रहे थे। देर रात को अचानक झुग्गी से आग की लपटें उठने लगीं। जब तक परिवार के लोग जगते, तब तक वे आग से घिर चुके थे। झुग्गी में सो रहे बच्चों पर जलती हुई पूरी झुग्गी गिर गई जिससे दयाशंकर की बेटी कुसुम, कृपाल की एक बेटी 2 बेटे कंचन, रोहित व मोहित गंभीर रूप से झुलस गए और मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना में कृपाल, उसकी पत्नी सूरजवती और उनका 16 दिन का बच्चों भी झुलस गया। घायल लोगों को रात में ही अस्पाल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने कृपाल को गंभीरावस्था में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रैफर कर दिया।