युवक की मदद लेना पड़ा भारी, कार्ड बदलकर खाते से निकाले लाखों रुपए

11/21/2016 11:07:17 AM

फरीदाबाद (पंकेस): ईदगाह कॉलोनी में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति को एटीएम से रुपए निकालते समय अज्ञात युवक की मदद लेना भारी पड़ गया। युवक ने धोखे से उनका एटीएम कार्ड बदल दिया। आरोपी ने कार्ड की मदद से उनके खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए। 

 

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक यहां सैक्टर छह में स्थित ईदगाह कॉलोनी में रहने वाले 60 वर्षीय अब्दुल फैज ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि गत 7 नवम्बर को उन्हें कुछ रुपयों की जरूरत थी। जिसके कारण वे बल्लभगढ़ स्थित एक एटीएम में रुपए निकालने गए थे। एटीएम में खड़ा एक युवक उनकी मदद के लिए आगे आ गया। जिसके कारण उन्होंने अपना एटीएम कार्ड युवक को सौंप दिया। कुछ देर बाद युवक रुपए न निकलने की बात कहकर कार्ड लौटा कर वहां से चला गया। वे भी अपने घर लौट आए। 

 

उसके बाद पांच सौ और एक हजार के नोट बंद होने की सूचना पर उन्होंने गत दिवस रुपए निकालने के लिए एटीएम पर पहुंचे तो वहां जांच करने पर पता चला कि उनका एटीएम कार्ड बदल चुका है। उन्हें पता चला की उनके खाते हुए पिछले दिनों कई बार पैसे निकाले गए है। करीब एक लाख रुपए अब तक निकल चुके हैं। 

 

जांच करने पर पता चला कि आरोपी ने उनका कार्ड बदल दिया। उनके कार्ड की मदद से आरोपियों ने उनके खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए है। जांच कर रहे एचसी राजेंद्र ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है।