बैंक के बाहर लाइन में लगे लोगों की अब डॉक्टर भी कर रहे हैं मदद

11/26/2016 4:19:50 PM

फरीदाबाद (पंकेस): नोटबंदी के बाद से बैंकों के बाहर लग रही भीड़ की मदद के लिए अब समाजिक संस्थाओं, राजनीतिक पार्टियों के साथ साथ डॉक्टरों का भी हाथ बढ़ने लगा है। शुक्रवार को फरीदाबाद के कई बैंक के बाहर लगी लंबी लाइन में खड़े लोगों की मदद करने के लिए 60 सदस्यीय डॉक्टरों और उनके सहयोगियों की टीम आगे आई।

 

उन्होंने लोगों को दर्द निवारक मलहम के साथ साथ पानी, इनरजेटिक ड्रिंक और खान-पान बांटे गए। जसबीर ग्रेवाल (प्रमुख, फोर्टिस चैरिटेबल फाउंडेशन ) ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा डॉक्टरों, नर्स व अन्य व्यक्तियों को लेकर 60 सदस्यीय एक टीम बनाया गया। शुक्रवार को फरीदाबाद स्थित 25 एटीएम और बैंक शाखाओं और डाकघरों के बाहर लाइन में खड़े लोगों के पास पहुंचा गया। उन्होंने बताया कि लाइन में खड़े इन लोगों को इनरजेटिक ड्रिंक्स, बिस्किट, पानी और सहित खड़े-खड़े पांव, कमर में उपजे दर्द के निवारण के लिए जरूरी टयूब बांटे गए और दवाईयां दी गई। 

 

इस दौरान लोगों को धौर्य रखने की सलाह भी दी गई और लोगों को केन्द्र सरकार के इस फैसले से आगे होने वाले फायदे के बारे में भी बताया गया। जसबीर ग्रेवाल ने बताया कि गठित टीम द्वारा शहर में करीब 25 सौ लोगों में मदद पहुंचाई गई और उन्हें पानी से लेकर खाने का सामान और दवाईयां बांटी गई। लाइन में खड़े लोगों में से जिनको ज्यादा दिक्कतें आ रही थी, टीम में मौजूद डॉक्टर प्राथमिक स्वास्थ्य प्ररीक्षण कर उन्हें जरूरी दवाईयां और सलाह भी दे रहे थे।