पुलिस ने सुलझाया बिजनेसमैन की हत्या का मामला, दोस्त ही निकला कातिल

11/30/2016 1:47:15 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): क्राइम ब्रांच मुख्यालय सैक्टर-30 की टीम ने करीब ढ़ाई महीने पहले बिजनेस मेन की अपहरण के बाद हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है।

बिजनेस मैन की हत्या उसके बचपन के दोस्त को बिजनेस पार्टनर ने ही की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक क्राइम ब्रान्च हैडक्वार्टर सैक्टर-30 की टीम ने गत पांच सितंबर को सैक्टर 31 में रहने वाले सुनील मलिक की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। 

सुनील मलिक रात 9 बजे अपने घर से कही जाने के लिए अपनी-अपनी कार से निकला था। लेकिन उसके बाद घर वापस नही लौटा। परिजनों ने थाना सैक्टर-31 में गत छह सितंबर को अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया था। बाद में सुनील मलिक की जली हुई लाश थाना दादरी जिला गौतम बुद्ध नगर मे मिली व कुछ दिन बाद उसकी कार थाना सोहना के इलाके में जली हुई मिली थी। एक सप्ताह पहले ही यह मामला क्राइम ब्रान्च हैडक्वार्टर सैक्टर-30 की टीम को सौंपा गया था। टीम ने मामले के सभी पहलुओं को ध्यान मे रखकर दोबारा से जांच शुरू की तो सुनील मलिक के खास दोस्त व बिजनेस पार्टनर पवन अधाना की कुछ गतिविधि संदिग्ध थी। 

इस बात को ध्यान मे रखकर उसके पार्टनर से दोबारा सख्ती से पूछताछ की गई तो हत्या की गुत्थी खुल गयी। सुनील की हत्या उसके बचपन के दोस्त व बिजनेस पार्टनर पवन ने की थी। सुनील व पवन बचपन के दोस्त थे व एक साथ ही बिजनेस की शुरूआत की थी। पवन ने ही सुनील की पैसों से भी मदद करके बिजनेस शुरू करवाया था। बिजनेस अच्छा चल गया लेकिन पवन की आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो गई। इस बीच पवन को लगने लगा कि सुनील न तो बिजनेस मे ध्यान दे रहा है और पवन के साथ उसका व्यवहार भी बुरा हो गया है।

इस बात से खफा होकर पवन ने सुनील को रास्ते से हटाने की योजना बनाई ताकि सारे बिजनेस पर उसका कब्जा हो जाए और सुनील से बदला भी पूरा हो जाए। इसी कड़ी मे उसने सुनील के किसी लड़की से अवैध संबंध होने और देख लेने की धमकी वाला गुमनाम पत्र सुनील के घर पोस्ट किया था, ताकि उस पर हत्या का शक न आये। पांच सितंबर को मौका देखकर पवन ने सुनील की हत्या कर दी व अपने चाचा के लड़के योगेन्द्र के साथ मिलकर उसके शव को थाना दादरी के इलाके  में ले जाकर जला दिया। अगले दिन गाड़ी को योगेन्द्र व उसके एक दोस्त ने सोहना थाना के इलाका में ले जाकर जला दिया।