कैंटर पलटने से बिखरा गौ मास, 2 गिरफ्तार (Watch Pics)

12/7/2016 11:39:48 AM

गन्नौर (पवन राठी): जी.टी. रोड पर बड़ी औद्योगिक क्षेत्र के निकट अंबाला दिल्ली मार्ग पर टायर फटने के कारण गौमास से भरा कैंटर पलट गया। राहगीरों की मदद से पुलिस ने 2 लोगों को पकड़ लिया। 

 

दरअसल गौ तस्करों ने चकमा देने के लिए कैंटर में आलू के कट्टों के नीचे गौ मास के टूकडे ठुस-ठुस कर भरे थे। कैंटर पलटने के कारण गौमास के टुकड़े सड़क पर बिखर गए जिससे जी.टी.रोड कुछ देर के लिए अवरुद्ध हो गया। वहां से गुजर रहे राहगीर यह नाजारा देखकर स्तब्ध रह गए। इस बीच कुछ राहगीरों ने कैंटर चालक में सवार 2 लोगों को मौके पर ही पकड़ लिया और पुलिस को मामले की जानकारी दी। 

 

सूचना पाते ही डी.एस.पी. ओमप्रकाश भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और पकड़े गए दोनों लोगों को अपने कब्जे में लेने के बाद तुरंत सड़क पर बिखरे गौमास के टुकड़ों को उठवाकर पास पड़ी खाली जमीन में रखवा दिया, जिससे यातायात सुचारु हो पाया। इस बीच प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। 

 

जिला उपायुक्त ने मांस के सैंपल लेने के पशु विभाग के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के लिए निर्देश दिए। लेकिन आदेशों को गंभीरता से न लेते हुए पशु विभाग के डॉक्टर 2 घंटे बाद मौके पर पहुंचे। डॉक्टर 2 घंटे बाद पहुंच तो गए लेकिन मांस का सैंपल लेने के लिए उनके पास कोई भी उपकरण साथ नहीं लेकर आए। डॉक्टरों की लापरवाही को देखते हुए मौके पर पहुंचे एस.डी.एम. निर्मल नागर ने उन पर लताड़ लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। जिसके बाद पशु विभाग के कर्मचारी उपकरण लेकर मौके पर पहुंचे। मांस के सैंपल लेने के बाद उसे पास पड़ी खाली जमीन में जे.सी.बी. की सहायता से दबा दिया गया। जब पत्रकारों ने लापरवाह डॉक्टरों से इस बारे में बात की तो वे कैमरे से बचते नजर आए।

 

श्रीकृष्ण प्रणामी गऊशाला के संचालक श्यामदास जी महाराज ने कहा कि गौ तस्करी करने वालों के खिलाफ सरकार द्वारा ठोस से ठोस कदम उठाने चाहिए। सरकार द्वारा गौ तस्करों को ज्यादा से ज्यादा 10 साल की सजा का प्रावधान है। लेकिन ऐसे लोगों को मौत की सजा देने का कानून बनाना चाहिए।

 

मौके पर पहुंचे गन्नौर के उपमंडल अधिकारी ना. डा. निर्मल नागर ने बताया कि उन्हें गौमास से भरे कैंटर पलटने की सूचना मिली थी। मौके पर उन्हें एक पिकअप गाड़ी में गौ मास के टुकड़े मिले हैं। फिलहाल प्रशासन व पुलिस कार्रवाई कर रही है।