हैलीकॉप्टर से दुल्हन लेकर आया किसान का बेटा

12/24/2016 8:46:33 AM

समालखा (राकेश): ले जाएंगे, ले जाएंगे दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे। भले ही फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का गीत हो लेकिन इसी गाने की तर्ज पर गांव जौरासी खालसा वासी एक किसान के बेटे ने चरितार्थ कर दिखाया है। शुक्रवार शाम के समय किसान का बेटा सुमित उर्फ चेचू हैलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेकर गांव पहुंचा। करीब 4 बजकर 50 मिनट पर गांव के शहीद अजमेर स्टेडियम में हैलीकॉप्टर उतरा तो गांव जौरासी खालसा व गांव जौरासी खास के लोगों की जहां भारी भीड़ लग गई।

गांव जौरासी खालसा वासी जोगिंद्र उर्फ जोगा ने बताया कि उसके भाई का 5 साल पहले निधन हो गया था। पिता की इच्छा पूरी करने के लिए भतीजे किसान सुमित उर्फ चेचू ने हैलीकॉप्टर से दुल्हन लाने की मन में ठान ली। इच्छा को पूरा करने के लिए सुमित उर्फ चेचू का रिश्ता करनाल के गांव गगसीना में हुआ था। शुक्रवार को दूल्हा सुमित उर्फ चेचू गांव गगसीना से दुल्हन के साथ हैलीकॉप्टर में सवार हुआ। करीब 15 मिनट बाद हैलीकॉप्टर गांव के शहीद अजमेर स्टेडियम में उतर गया। हैलीकॉप्टर व नव-नवेली दूल्हा-दुल्हन की झलक पाने के लिए गांव जौरासी खालसा व खास की लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उधर, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस तैनात की। भारी भीड़ के चलते भीड़ को हैलीकॉप्टर से हटाने के लिए पुलिस कर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी। देखते ही देखते शाम होते ही हैलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। जिसके चलते हैलीकॉप्टर को रात के समय स्टेडियम में खड़ा रहा।

पायलट के मुताबिक करनाल के गांव गगसीना से वह दूल्हे व दुल्हन व अन्य साथी के साथ हैलीकॉप्टर में सवार करीब 15 मिनट बाद गांव जौरासी स्टेडियम में हैलीकॉप्टर को उतारा गया। 4.50 पर हैलीकॉप्टर को उड़ान भरनी थी लेकिन भीड़ के चलते हैलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। शाम होने पर हैलीकॉप्टर स्टेडियम में खड़ा रहेगा। सुबह के समय मौसम साफ होते हुए उड़ान भर सकेगा। वहीं हैलीकॉप्टर के आसपास सैल्फी लेने वालों की कतार लगी रही। इस मौके पर गांव जौरासी खालसा के सरपंच कुलदीप उर्फ कुल्ला ने बताया कि यह पहला मौका है, जब गांव में एक दूल्हा, दुल्हन को हैलीकॉप्टर से लेकर आया है।