प्रकाश कमेटी के खिलाफ दुष्यंत पहुंचे कोर्ट, 10 फरवरी को होगी सुनवाई

12/6/2016 11:40:23 AM

हिसार: हिसार से इनैलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने जाट आरक्षण की जांच के लिए गठित की गई प्रकाश सिंह कमेटी के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कमेटी द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में झूठा नाम शामिल करने के आरोप में कमेटी के प्रमुख प्रकाश सिंह व तात्कालिक डी.जी.पी. (क्राइम) के.पी. सिंह सहित राज्य सरकार के अतिरिक्ति मुख्य सचिव विजय वर्धन के खिलाफ मानहानि का दावा किया है। 

 

दरअसल इस मामले दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट 10 फरवरी को सुनवाई करेगी। अदालत में किए दावे में सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जाट आरक्षण के दौरान प्रदेश भर में हुई घटनाओं की जांच के लिए सरकार ने प्रकाश सिंह कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी द्वारा गत 13 मई को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में फ्यूल टू फायर नामक चैप्टर नंंबर 4 के पैरा नम्बर 3 में उनका नाम जोड़ा गया था। इस रिपोर्ट में उनके एक बयान का हवाला दिया गया है। 

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिस कथित बयान व कार्यक्रम का जिक्र किया गया है, उस तरह का उन्होंने न तो कोई बयान दिया और न ही वह किसी प्रकार के कार्यक्रम में शामिल हुए। वह इस अवधि के दौरान वह देश में ही नहीं थे, बल्कि विदेश में थे। इतना ही नहीं, इस बयान को लेकर उन का न तो पक्ष जाना गया और न ही इस बारे में सूचित किया गया। उन का कहना है कि प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट में उनका नाम राजनीतिक द्वेष के चलते उन्हें बदनाम करने के लिए जोड़ा गया। इससे उनकी मानहानि हुई है। कोर्ट ने सांसद दुष्यंत चौटाला की मानहानि की याचिका स्वीकार कर ली व सुनवाई के लिए 10 फरवरी निर्धारित कर दी।