फाइनैंस में हुआ घाटा, फिरौती वसूलने लगे शिक्षक (Video)

12/10/2016 10:11:15 AM

जींद: वह सोनीपत जिले के गोहाना में फाइनैंस का काम करते थे। इससे पहले उन्होंने सरकारी नौकरी के लिए बी.एड. की डिग्री हासिल की। नौकरी नहीं मिली तो फाइनैंस के धंधे में उतर गए और इस धंधे में घाटा लगा तो पैसे के लिए वह फिरौती वसूलने चल पड़े। उनकी योजना जींद में एक गैस एजैंसी मालिक को अगवा कर फिरौती वसूलने की थी। जींद पुलिस की सतर्कता से उनकी यह योजना सिरे नहीं चढ़ पाई और अपने इन नापाक मंसूबों को अंजाम देने से पहले ही वह जींद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। 

यह कहानी है सोनीपत जिले के 3 अलग-अलग गांवों के 4 युवकों की। जींद सी.आई.ए. स्टाफ ने हांसी रोड पर नगर परिषद के हड़वारा के पास गत रात उन्हें उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह यहां राह चलते किसी वाहन को लूटने की योजना बना रहे थे। जींद के एस.पी. शशांक आनंद के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ को सूचना मिली थी कि हांसी रोड पर हड़वारा के पास सुनसान जगह पर टाटा सफारी गाड़ी में सवार युवक लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। 

सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाड़ी समेत चारों युवकों को काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर उनके पास से एक पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूस, 4 मंकी कैप, राड, डंडा बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवकों की पहचान मदीना गांव के देवेंद्र और सुमित, मुडलाना गांव के आनंद उर्फ बीर सिंह, छिछड़ाना गांव के मनजीत के रूप में हुई। पुलिस ने चारों के खिलाफ गिरोह बंदी तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।