बीच सड़क पर गुंडागर्दी का नंगा नाच, परिवार संग युवक को गाड़ी में बनाया बंधक (Pics)

12/24/2016 10:57:20 AM

जींद (सुनील मराठा): शुक्रवार सायं जींद में हांसी रोड पर वीटा मिल्क प्लांट से कुछ आगे बीच सड़क कुछ लोगों ने गुंडागर्दी दिखाते हुए एक कार में बीमार पत्नी और अपनी मां तथा बच्चों को लेकर जा रहे युवक का पहले रास्ता रोका, उसके बाद उसकी कार छीनने का प्रयास किया और इस दौरान युवक की बीमार पत्नी, मां और बच्चों को कार में ही काफी देर तक बंधक बनाकर रखा। आरोप यह भी है कि कार रोकने वालों ने बंदूक के बल पर उन्हें बुरी तरह धमकाया भी। इसमें युवक की बीमार पत्नी, मां और बच्चे बुरी तरह से सहम गए थे। बाद में मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान कार रुकवाने वाले लोगों ने कार को हांसी रोड पर एक गोदाम में बंद कर दिया। 

 

जानकारी के मुताबिक निडानी गांव के नरेश का सोनीपत के पंकज के साथ पैसों का लेन-देन था। इसी में पंकज ने निडानी के नरेश को मारुति स्विफ्ट डिजायर कार यह कहकर दे दी कि कार पर कोई लोन आदि नहीं है जबकि इस कार पर फाइनैंस था और फाइनैंस का पैसा नहीं चुकाया गया था। बाद में नरेश को इसका पता चलने पर उसने लगभग 4 महीने पहले जींद पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में इसे लेकर सोनीपत के पंकज के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी। शुक्रवार दोपहर बाद निडानी का नरेश जींद के एक निजी अस्पताल से अपनी बीमार पत्नी को उसके मायके छोड़ने के लिए इसी कार से निकला था। कार में नरेश की बीमार पत्नी के साथ-साथ उसकी मां और बच्चे भी थे। जैसे ही नरेश कार लेकर जींद से हांसी रोड पर रेलवे ओवरब्रिज को पार कर वीटा मिल्क प्लांट से कुछ आगे पहुंचा तो पहले से ही यहां खड़े युवकों ने उसकी कार को रुकवाया। 

 

नरेश के अनुसार कार रुकवाने वालों ने पहले यह कहा कि इस कार में जी.पी.आर.एस. सिस्टम लगवाना है। बाद में इन लोगों ने उससे कार छीनने का प्रयास किया। इस दौरान नरेश ने कार को बंद कर दिया और चाबी देने से मना कर दिया। इसे लेकर यहां काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही। नरेश के अनुसार उसकी कार रुकवाने वालों ने बंदूक के बल पर उसे धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। उसकी बीमार पत्नी के साथ-साथ उसकी मां और बच्चों को काफी देर तक कार में बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उसकी बीमार पत्नी की हालत और बिगड़ गई थी। सरासर गुंडागर्दी पर उतरे इन लोगों को बीमार महिला और बच्चों पर भी तरस नहीं आया। बाद में नरेश ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर सब-इंस्पैक्टर विरेंद्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। 

 

‘पत्नी और बच्चों को कुछ हुआ तो जिम्मेदार गुंडागर्दी करने वाले’
नरेश ने कहा कि शुक्रवार को जिस तरह बंदूक दिखाकर बीच सड़क उसकी कार छीनी गई और उसके बच्चों तथा बीमार पत्नी को कार में काफी देर तक बंधक बनाकर रखा गया, उससे उसकी पत्नी और बच्चों की हालत खराब हुई। अगर उसके बच्चों को कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी गुंडागर्दी दिखाते हुए कार छीनने वाले लोगों पर होगी। 

 

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को ठेंगा 
सुप्रीम कोर्ट फाइनैंस की गाड़ियों को लेकर यह निर्देश जारी कर चुका है कि रास्ते में गाड़ी किसी भी सूरत में नहीं छीनी जा सकती। शुक्रवार को जींद में जब निडानी के नरेश से उसकी कार को छीना गया तो यह सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का साफ उल्लंघन था। गुंडागर्दी के बल पर कार को छीना गया और यह करते समय बीमार महिला और बच्चों पर भी कोई रहम कार छीनने वालों ने नहीं किया। इसे लेकर अब नरेश का कहना है कि वह कार छीनने वालों से लेकर उसे धोखाधड़ी से फाइनैंस की कार देने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाएगा। इसके लिए जरूरत पड़ी तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाने से भी नहीं चूकेगा। 

 

क्या कहते हैं सब-इंस्पैक्टर विरेंद्र
सब-इंस्पैक्टर विरेंद्र ने कहा कि उनके पास यह सूचना पहुंची थी कि बीच सड़क बच्चों और महिलाओं के साथ जा रहे युवक से कार छीनी गई है। बाद में यह पता चला कि मामला फाइनैंस की गाड़ी का है। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इसमें जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।